scorecardresearch
 

बिहार: नीतीश कुमार से मिले AIMIM के पांचों विधायक, जेडीयू ज्वाइन करने की अटकलें

मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान किन मुद्दों पर चर्चा हुई, इस बात का खुलासा अभी नहीं हुआ है. हालांकि पार्टी के नेता मोहम्मद आदिल हसन की ओर से दावा किया गया कि विधायकों ने सीमांचल के विकास के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की है.

AIMIM विधायकों की नीतीश से मुलाकात (फोटो- आजतक) AIMIM विधायकों की नीतीश से मुलाकात (फोटो- आजतक)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नीतीश से मिले AIMIM के विधायक
  • जेडीयू में शामिल होने की अटकलें तेज
  • बसपा विधायक ज्वाइन कर चुके हैं जेडीयू

बिहार में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM के पांचों विधायकों ने गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की है. इस मुलाकात को शिष्टाचार भेंट बताया जा रहा है लेकिन फिर भी अटकलों का बाजार गर्म है कि क्या AIMIM के विधायक जेडीयू का दामन थाम सकते हैं.  

इस मुलाकात की अगुवाई AIMIM की राज्य इकाई के अध्यक्ष और विधायक अख्तरुल ईमान ने की. साथ ही उनके साथ चार अन्य विधायक मोहम्मद इजहार असफी, शाहनवाज आलम, सैयद रुकनुद्दीन और अजहर नईमी भी थे. पांचों विधायक मुख्यमंत्री के आवास पर उनसे मिलने पहुंचे थे. विधायकों के साथ जेडीयू नेता और मंत्री विजय चौधरी भी मौजूद रहे.

मुख्यमंत्री से मुलाकात के दौरान किन मुद्दों पर चर्चा हुई, इस बात का खुलासा अभी नहीं हुआ है. हालांकि पार्टी के नेता मोहम्मद आदिल हसन की ओर से दावा किया गया कि विधायकों ने सीमांचल के विकास के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की है. हाल के बिहार चुनाव में इसी इलाके से AIMIM के पांचों विधायक जीतकर विधानसभा पहुंचे हैं. 

आदिल हसन ने कहा कि हमारा नीतीश कुमार से कोई विरोध नहीं है लेकिन बीजेपी से है. उन्होंने कहा कि ओवैसी हमेशा से नीतीश से हाथ मिलाना चाहते थे, अगर वह बीजेपी का साथ छोड़ने को राजी हो जाते. आदिल ने कहा कि हमारे विधायक आगे भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात करते रहेंगे. 

बता दें कि हाल ही में बसपा के इकलौते विधायक जामा खान ने एक निर्दलीय विधायक सुमित सिंह के साथ जेडीयू का दामन थामा था. इसके अलावा लोजपा विधायक राज कुमार सिंह भी नीतीश कुमार से मुलाकात कर चुके हैं. ऐसे में इन मुलाकातों से अटकलों का बाजार गर्म हो रहा है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें