scorecardresearch
 

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री बोले- लॉकडाउन पर अभी फैसला करना मुश्किल

'ई-एजेंडा आजतक' में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंदर जैन ने कहा कि लॉकडाउन की मियाद को लेकर आज फैसला करना मुश्किल है. एक या दो मई को मामला साफ हो पाएगा.

दिल्ली में अब तक 90 से अधिक कंटेनमेंट जोन घोषित किए जा चुके हैं (फाइल फोटो-PTI) दिल्ली में अब तक 90 से अधिक कंटेनमेंट जोन घोषित किए जा चुके हैं (फाइल फोटो-PTI)

  • ई-एजेंडा आजतक में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंदर जैन
  • बोले- हमारी तैयारियां पूरी, स्थिति की हो रही है समीक्षा

लॉकडाउन का एक महीना पूरा हो गया है, बावजूद इसके दिल्ली में संक्रमण की रफ्तार कम नहीं हो रही है. अब दूसरे चरण के लॉकडाउन को पूरा होने में 8 दिन से भी कम समय बचा है. ऐसे में दिल्ली वासियों के मन में सवाल है कि क्या लॉकडाउन जारी रहेगा या फिर कुछ छूट मिलेगी? 'ई-एजेंडा आजतक' में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंदर जैन ने सभी सवालों का जवाब दिया.

स्वास्थ्य मंत्री सतेंदर जैन ने कहा कि कंटेनमेंट जोन में दुकानें नहीं खुलेंगी. लॉकडाउन की मियाद को लेकर आज फैसला करना मुश्किल है. एक या दो मई को मामला साफ हो पाएगा. अभी जितने भी केस आ रहे हैं, उसकी समीक्षा की जा रही है. एक समय में दिल्ली में तीन दिन में केस दोगुने हो रहे थे. आज 13 दिन में केस डबल हो रहे हैं.

कोरोना पर फुल कवरेज के लि‍ए यहां क्ल‍िक करें

तैयारियों के बारे में बताते हुए स्वास्थ्य मंत्री सतेंदर जैन ने कहा कि दिल्ली के बड़े अस्पतालों में 481 मरीज एडमिट हैं. हमारे पास इसके सात गुना बेड तैयार किए हैं. 3500 बेड तो बड़े अस्पतालों में ही है. तीन और अस्पताल हैं, जहां 500 बेड हैं. जरूरत पड़ी तो हम 4 हजार से बढ़ाकर और भी कर लेंगे. दिल्ली में अगर 30-35 हजार मरीज होते हैं तो हमारी प्लानिंग पूरी है.

कोरोना कमांडोज़ का हौसला बढ़ाएं और उन्हें शुक्रिया कहें...

स्वास्थ्य मंत्री सतेंदर जैन ने कहा कि दिल्ली में अब तक 2514 पॉजिटिव केस सामने आए हैं. इसके सापेक्ष हमारे पास छह से सात गुना तैयारी है. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी कई बार तैयारियों को लेकर बात कर चुके हैं. कोरोना से निपटने के लिए हम तैयार हैं. हालांकि, लॉकडाउन को लेकर अभी फैसला मुश्किल है. एक या दो मई को हालात देखने के बाद फैसला लिया जाएगा.

देश-दुनिया के किस हिस्से में कितना है कोरोना का कहर? यहां क्लिक कर देखें

इससे पहले 'ई-एजेंडा आजतक' में राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा, बिहार के मंत्री संजय झा और छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा था कि लॉकडाउन को चरणवार तरीके से हटाया जाना चाहिए. लोगों को ऐसा न लगे कि कोरोना खत्म हो गया. पहले लोगों को जागरुक करने की जरूरत है.

कोरोना पर भ्रम फैलाने से बचें, आजतक डॉट इन का स्पेशल WhatsApp बुलेटिन शेयर करें

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें