scorecardresearch
 

हमारा समाज स्‍वर्ग में नहीं: मणिशंकर अय्यर

'एजेंडा आजतक' में 'लोक बनाम तंत्र' सत्र के दौरान अरविंद केजरीवाल, रविशंकर प्रसाद और मणिशंकर अय्यर ने चर्चा में हिस्‍सा लिया. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज 'तंत्र' ही जनता को प्रताडि़त कर रहा है.

'एजेंडा आजतक' में 'लोक बनाम तंत्र' सत्र के दौरान अरविंद केजरीवाल, रविशंकर प्रसाद और मणिशंकर अय्यर ने चर्चा में हिस्‍सा लिया. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज 'तंत्र' ही जनता को प्रताडि़त कर रहा है.

अब जनता जाग गई है: केजरीवाल
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 'तंत्र' रॉबर्ट वाड्रा को फायदा पहुंचा रहा है. उन्‍होंने कहा कि नितिन गडकरी व नरेंद्र मोदी भी इसी तंत्र का हिस्‍सा हैं. उन्‍होंने कहा कि अब जनता जाग गई है.

व्‍यवस्‍था की खामियां उजागर करने की कोशिश
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हमारी किसी से निजी दुश्मनी नहीं है. उन्‍होंने साफ किया कि घोटालों के खुलासे के पीछे व्यवस्था की कमजोरियों को सामने लाने की कोशिश है. कांग्रेस पर प्रहार करते हुए केजरीवाल ने कहा कि ग्रामसभा को लेकर राजीव गांधी के सपने को कांग्रेस ने पूरा नहीं किया. उन्‍होंने कहा कि राजनीति का मतलब पांच साल में सिर्फ चुनाव ही नहीं होता.

हमारा समाज स्‍वर्ग में नहीं: अय्यर
कांग्रेसी दिग्‍गज मणिशंकर अय्यर ने कहा कि अरविंद केजरीवाल खुद को और अपने साथियों को पवित्र मानते हैं, जबकि हमारा समाज वाकई में स्वर्ग नहीं है. उन्‍होंने कटाक्ष करते हुए कहा कि योगेंद्र यादव शायद इस गांधी के गोखले बनेंगे. उन्‍होंने केजरीवाल के तौर-तरीके पर टिप्‍पणी करते हुए कहा कि वे सिर्फ आरोप नहीं लगा सकते हैं. साथ ही उन्‍होंने यह भी कहा कि अरविंद जैसा चाहें, वैसी राजनीति करने के लिए स्‍वतंत्र हैं.

केजरीवाल को जीतना होगा विश्‍वास: रविशंकर प्रसाद
चर्चा को आगे बढ़ाते हुए बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद ने कहा कि अगर केजरीवाल काम करेंगे, तो चुनाव जीतेंगे, नहीं तो वे हार जाएंगे. उन्‍होंने कहा कि केजरीवाल को जनता का विश्वास जीतने के लिए अभी बहुत कुछ करना होगा. उन्‍होंने कहा कि हिंदुस्तान की सियासत सिर्फ टीवी और एसएमएस से नहीं चलती है.

रविशंकर प्रसाद ने सवाल खड़े किया कि अरविंद केजरीवाल डरते क्यों हैं. उन्‍होंने पूछा, 'अरविंद इस सवाल का जवाब दें कि अन्ना ने उनका साथ क्यों छोड़ दिया? उन्‍होंने सलाह दी कि अरविंद को जोड़ने की राजनीति करनी चाहिए. उन्‍होंने अरविंद केजरीवाल को राजनीति में शामिल होने के लिए शुभकामनाएं भी दीं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें