scorecardresearch
 

कम अंतर से हारी बीजेपी, 2019 में कांग्रेस को पछाड़ देंगे: राज्यवर्धन

केंद्रीय मंत्री रज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि विधानसभा चुनाव स्थानीय मुद्दों पर लड़ा गया. आगामी लोकसभा चुनाव केंद्र सरकार के काम काज पर लड़ा जाएगा.

केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौ़ड़ केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौ़ड़

तीन राज्यों में बीजेपी को मिली हार ने बीजेपी के अश्वमेध के घोड़े पर विराम लगा दिया है और अब सवाल उठने लगे हैं कि क्या पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में पिछला प्रदर्शन दोहरा पाएगी? ऐसे में 'एजेंडा आजतक' के मंच से केंद्रीय मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि दो राज्यों में बीजेपी कम अंतर से हारी है, इसलिए हम लोकसभा चुनाव में विपक्ष को पछाड़ देंगे.

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि मध्य प्रदेश में बीजेपी को कांग्रेस से ज्यादा वोट मिले लेकिन सीटें कम आईं. तो वहीं राजस्थान में जहां बीजेपी को भारी अंतर से हारता हुआ बताया जा रहा था वहां पार्टी को कांग्रेस के मुकाबले .5 फीसदी कम वोट मिले. उन्होंने कहा कि ऐसे माहौल में जब हमारी हार सुनिश्चित मानी जा रही थी तब कांग्रेस सिर्फ .5 फीसदी से आगे रही आज कांग्रेस की ये हैसियत हो गई है.

यह भी पढ़ें: मंदिर का निर्माण न्यास का काम, BJP राह आसान करेगी- सुधांशु त्रिवेदी

राजस्थान से ताल्लुक रखने वाले केंद्रीय मंत्री राठौड़ ने राज्य में बीजेपी की हार के सवाल पर कहा कि वसुंधरा सरकार ने काम बहुत किए लेकिन जनता को बताने में नाकाम रही. पूरे संगठन ने आखिर के 10-15 दिनों में पूरी ताकत झोंकी और हमने जीत का अंतर कम कर दिया. उन्होंने कहा कि पार्टी तीन-तीन बार से जीते विधायकों का टिकट नहीं काट पाई, यदि उनके स्थान पर नया चेहरा उतारा जाता तो नतीजे कुछ और होते.

केंद्र सरकार की योजनाओं से जनता को मिले लाभ की चर्चा करते हुए राज्यवर्धन ने कहा कि हमारी सभी योजनाओं का किसानों, गरीबों, महिलाओं और युवाओं को लाभ मिला है. उन्होंने कहा कि आज भारत सबसे युवा देश है और किसानों की सबसे बड़ी आबादी भारत में है. किसान और युवा हमारे लिए चुनौती हैं जो पांच साल में खत्म नहीं होने वाली है. लेकिन सरकार सही दिशा में काम कर रही है. तीन राज्यों का चुनाव 2019 के लोकसभा चुनाव का जनादेश नहीं है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें