scorecardresearch
 

मायावती का बेहतर प्रदर्शन BJP नहीं सपा के लिए खतरे का संकेत: योगी

योगी ने कहा कि बीएसपी अपनी विश्वसनियता गवां चुकी है. इन चुनाव के नतीजे बीजेपी की जगह एसपी के लिए कड़ी चुनौती होनी चाहिए क्योंकि दोनों दल अपनी साख गंवा रहे हैं.

एजेंडा आजतक 2017: विचारों के आदान-प्रदान का महामंच एजेंडा आजतक 2017: विचारों के आदान-प्रदान का महामंच

एजेंडा आजतक 2017 के मंच से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य में निकाय चुनाव के नतीजों में अखिलेश की जगह मायावती उनके लिए बड़ी चुनौती साबित हो रही है. योगी ने कहा कि बीएसपी अपनी विश्वसनियता गवां चुकी है. इन चुनाव के नतीजे बीजेपी की जगह एसपी के लिए कड़ी चुनौती होनी चाहिए क्योंकि दोनों दल अपनी साख गंवा रहे हैं. इसके चलते अगले चुनावों में बीजेपी एक बार फिर मजबूती के साथ सरकार बनाने में सफल होगी.

दो नाव पर सवार राहुल गांधी डूबेंगे

योगी ने कहा कि जब देश में कोई संकट होता है तब राहुल गांधी विदेश में पिकनिक मनाते पाए जाते हैं. वहीं जब गुजरात में कोई समस्या आती है तो वह विदेशों में घूम रहे होते हैं. योगी ने राहुल पर हमला करते हुए कहा कि हर चुनाव से पहले राहुल गांधी का एक नया रूप देखने को मिलता है. योगी के मुताबिक यह वही राहुल गांधी हैं जो कह चुके हैं कि लोग मंदिर इसलिए जाते हैं जिससे लड़कियों को छेड़ सकें. योगी ने कहा कि गुजरात का चुनाव आते ही वह मंदिरों के दर्शन कर रहे हैं. इस बात पर योगी ने राहुल गांधी को सलाह देते हुए कहा उन्हें दो नांव पर पैर रखकर आगे नहीं बढ़ना चाहिए.

कभी नहीं थी सीएम और पीएम बनने की इच्छा

देश का प्रधानमंत्री बनने के सवाल पर योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वह महज योगी हैं और बतौर योगी ही उन्हें राज्य की जिम्मेदारी दी गई है. लिहाजा उनका राजनीतिक पदों के प्रति कोई इच्छा नहीं है. योगी ने कहा कि गोरखपुरा का सांसद रहने के बावजूद उन्होंने कभी भी मुख्यमंत्री या किसी राजनीतिक पद के बारे में नहीं सोचा था.

पद्मावती में खोट नहीं तो सेंसर बोर्ड से पहले क्यों दिखाई फिल्म: योगी

यूपी ने सूचना प्रसारण मंत्रालय को पत्र लिखा है. फिल्में समाज के मार्गदर्शन के लिए होती हैं लिहाजा उन्हें इतिहास के साथ खिलवाड़ करने की जरूरत नहीं है. इस फिल्म में अलाउद्दीन को एक नायक की तरह पेश करते हुए एक नारी जिसने जौहर किया था को गलत ढंग से पेश नहीं करना चाहिए. लेकिन योगी ने कहा कि नगर निकाय के चुनावों के चलते वह फिल्म को फिलहाल रिलीज नहीं होने देना चाहते. योगी ने कहा कि फिल्म को सेंसर बोर्ड जाने से पहले फिल्म दिखाने के लिए प्रयास नहीं किया जाना चाहिए. योगी ने कहा कि राज्य में पुराने फिल्म हॉल को दुबारा खड़ा करने की कोशिश की जा रही है.

समय से पहले रिटायर किए जाएंगे भ्रष्ट अधिकारी

औद्योगिक नीति में हर किसी को जगह दी गई है. हाल में राज्य सरकार इंवेस्टर समिट कराने जा रही है. योगी ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश में अब किसी तरह के यादव सिंब को पनपने नहीं दिया जाएगा. योगी ने कहा कि राज्य सरकार आईएएस अधिकारियों की स्क्रीनिंग का काम कर रही है और बहुत जल्द बड़ी संख्या में इस स्क्रीनिंग के बाद अधिकारियों को समय से पहले रिटायर करने की प्रक्रिया पूरी की जाएगी.

एंटी रोमियो स्क्वॉड महिला सुरक्षा

महिला सुरक्षा के लिए राज्य में बड़े कदम उठाए गए हैं महिला हेल्पलाइन स्थापित किया गया है जिसके बेहद अच्छे परिणाम दिखाई दे रहे हैं. प्रदेश के सभी जिलों में महिलाओं के लिए रेस्क्यू वैन की व्यवस्था की जा रही है. अपनी कोशिशों के साथ राज्य सरकार महिलाओं की सुरक्षा के लिए हमेशा तत्पर है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें