scorecardresearch
 

रणबीर की 'बॉम्बे वेलवेट' से एक हफ्ते पहले 19 दिसंबर को रिलीज होगी आमिर की फिल्म 'पीके'

आमिर खान की बहुचर्चित और बहुप्रतीक्षित फिल्म पी के की रिलीज डेट फाइनल हो गई है. अब यह फिल्म 19 दिसंबर को रिलीज होने वाली है. इससे पहले फिल्म की रिलीज डेट अनुराग कश्यप की फिल्म 'बॉम्बे वेलवेट' से क्लैश कर रही थी.

फिल्म पीके में आमिर खान के इन लुक्स ने लोगों के बीच जबरदस्त उत्साह पैदा किया है फिल्म पीके में आमिर खान के इन लुक्स ने लोगों के बीच जबरदस्त उत्साह पैदा किया है

आमिर खान की बहुचर्चित और बहुप्रतीक्षित फिल्म पीके की रिलीज डेट फाइनल हो गई है. अब यह फिल्म 19 दिसंबर को रिलीज होने वाली है. इससे पहले फिल्म की रिलीज डेट अनुराग कश्यप की फिल्म 'बॉम्बे वेलवेट' से क्लैश कर रही थी.फिल्म की रिलीज डेट की जानकारी ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने एक ट्वीट के जरिए दी.

 

जब से अजीबो-गरीब परिधान में ट्रांसिस्टर लटकाए आमिर खान की तस्वीर लीक हुई है, इस फिल्म को लेकर लोगों के बीच चर्चा जोरों पर है. तब से फिल्म की रिलीज डेट को लेकर काफी कन्फ्यूजन थी. पहले बताया गया कि फिल्म 6 जून को आएगी. फिर खबर निकली कि फिल्म 25 दिसंबर को रिलीज होगी. आखिरकार तमाम बहस और चर्चा के बीच फिल्म की यह रिलीज डेट तय की गई है.

डिज्नी इंडिया, आमिर खान प्रोडक्शन्स और यूटीवी मोशन पिक्चर्स के बैनर तली बन रही इस फिल्म को मुन्नाभाई सीरीज फेम राजकुमार हिरानी डायरेक्ट कर रहे हैं. इस फिल्म में आमिर खान के साथ अनुष्का शर्मा, सुशांत सिंह राजपूत, बोमन ईरानी और संजय दत्त हैं. फिल्म, धर्म की आड़ में धंधा कर रहे ठगों पर आधारित है.

बॉलीवुड में यह प्रचलन आम है कि फिल्म के बनने से पहले ही रिलीज डेट लॉक कर दी जाती है. इसी वजह से फिल्म 'पीके' विवादों में भी थी. दरअसल, अनुराग कश्यप की फिल्म 'बॉम्बे वेलवेट' क्रिसमस के दिन रिलीज हो रही है. चर्चा थी कि हिरानी की फिल्म 'पीके' भी इसी दिन रिलीज की जाएगी. इससे नाराज अनुराग कश्यप ने एक अखबार को दिए इंटरव्यू में बताया, 'जब खबर उड़ी कि यह अब क्रिसमस को रिलीज होगी, तो मैंने राजकुमार हीरानी से पूछा. मगर उन्होंने इनकार किया. लेकिन अब वह फिल्म उसी दिन रिलीज कर रहे हैं, जिस दिन मेरी फिल्म बॉम्बे वेलवेट रिलीज होनी है'. अनुराग कश्यप ने कहा कि सिर्फ एक फोन कॉल से इन हालात से बचा जा सकता था. अनुराग के मुताबिक अगर यह दोनों फिल्में एक ही डेट पर रिलीज होतीं तो दोनों का बिजनेस प्रभावित होता. हालांकि अभी भी दोनों फिल्मों की रिलीज डेट में सिर्फ हफ्तेभर का अंतर है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें