scorecardresearch
 

नीरजा भनोट की आखिरी रिकॉर्डेड आवाज का ऑडियो आया सामने

फिल्म 'न‍ीरजा' के प्रोड्यूसर्स ने नीरजा की आखिरी फ्लाइट अनाउंसमेंट का ऑडियो शेयर किया ह‍ै.

नीरजा भनोट नीरजा भनोट

बहादुर और शेरदिल एयर हॉस्टेस नीरजा भनोत पर बनी बायोपिक फिल्म 'नीरजा' काफी चर्चा में है. आने वाली 19 फरवरी को यह फिल्म रिलीज हो रही है जिसमें एक्ट्रेस सोनम कपूर लीड रोल में हैं.

डायरेक्टर राम माधवानी और खुद सोनम के लिए नीरजा की जिंदगी को समझना और उस रोल को कैमरे में कैद करना एक बड़ा चैलेंज रहा. हाल ही में नीरजा भनोत की आखिरी फ्लाइट अनाउंसमेंट की रिकॉर्डिंग सामने आई है.

पैन एम फ्लाइट 73 पर नीरजा बतौर सीनियर पर्सर कार्यरत थीं . महज 23 साल की उम्र में आतंकवादी हाईजैकर्स से 359 यात्रियों की जान बचाते हुए नीरजा ने अपनी जान गंवा दी थी. लेकिन अपने इस बहादुरी भरे कारनामे से वो अशोक चक्र से सम्मानित होने वाली इंडिया की सबसे काम उम्र की महिला बनीं. जिस फ्लाइट पर नीरजा थीं उसे अबू निदाल आर्गेनाईजेशन के चार आतंकियों ने हाइजैक किया था जो हथियारों से लैस थे.

'नीरजा' फिल्म के निर्माताओं ने हाल ही में नीरजा भनोट की आखिरी रिकॉर्डेड आवाज को रिलीज किया है. प्रोड्यूसर्स ने नीरजा की आखिरी फ्लाइट अनाउंसमेंट को शेयर करते हुए ट्वीट भी किया, "यह हमारी हीरो की आवाज है जो एक जेनेरेशन के लिए प्रेरणा हैं. #नीरजाभनोत'.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें