scorecardresearch
 

पेटा इंडिया 2018: 'पर्सन ऑफ द ईयर' बनीं सोनम कपूर

अभिनेत्री सोनम कपूर को पीपुल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स (पेटा) इंडिया ने 2018 का पर्सन ऑफ द ईयर नामित किया है. सोनम शाकाहारी हैं.

सोनम कपूर सोनम कपूर

अभिनेत्री सोनम कपूर को 'पीपुल फॉर द एथिकल ट्रीटमेंट ऑफ एनिमल्स' (पेटा) इंडिया ने 2018 का 'पर्सन ऑफ द ईयर' नामित किया है.  सोनम शाकाहारी हैं. सोनम को यह सम्मान उनके शाकाहारी होने और अपने फैशन ब्रांड 'रीसन' के लिए हैंडबैग के निर्माण में पशुओं की खाल का प्रयोग नहीं करने के लिए दिया गया है.

पेटा इंडिया के एसोसिएट डायरेक्टर सचिन बंगेरा ने एक बयान में कहा, "चाहे शाकाहरी भोजन का लुत्फ लेना हो या पशुओं को तकलीफ से बचाने के लिए प्रशंसकों से अनुरोध करना हो, सोनम कपूर जिस प्रकार से भी पशुओं की मदद कर सकती हैं, उससे वह कभी पीछे नहीं रहीं."

सोनम पर ट्रैफ‍िक रूल तोड़ने का आरोप, पुलिस ने शेयर किया वीडियो

इससे पहले 2016 में पेटा ने सोनम को भारत की सबसे शाकाहारी सेलेब्रिटी घोषित किया था. इसके बाद उन्हें इसी समूह ने बिजनेस अवॉर्ड भी दिया था जो पशुओं के प्रति क्रूरता को खत्म करने के लिए उनके हैंडबैग लाइन के लिए दिया गया था. इससे पहले ये अवॉर्ड अनुष्का शर्मा, सनी लियोन, शशि थरूर, कपिल शर्मा, हेमा मालिनी, आर. माधवन और जैकलीन फर्नांडीज को मिल चुका है.

बता दें कि सोनम कपूर ने महाराष्ट्र सरकार से चाइनीज मांझे पर रोक लगाने के लिए भी अपील की थी. सोनम ने बच्चों को ‘काइंड काइट्स’ बांटी थीं ताकि वे मांझे के नुकसान से परिचित हो सकें और समझ सकें कि यह पक्षियों के लिए कैसे नुकसानदायक है. वह सोशल मीडिया पर पशुओं के बारे में लगातार लोगों अवेयर करती रहती हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें