scorecardresearch
 

Satyameva Jayate: बॉक्स ऑफिस पर दूसरे दिन आधे से कम हुई कमाई

जॉन अब्राहम और मनोज बाजपेयी की सत्यमेव जयते में आयशा शर्मा और अमृता खानविलकर भी अहम रोल में हैं. इस फिल्म का निर्देशन मिलाप झावेरी ने किया है. ज्यादातर समीक्षकों ने फिल्म और कलाकारों के अभिनय की प्रशंसा की है.

जॉन अब्राहम जॉन अब्राहम

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रिलीज हुई जॉन अब्राहम और मनोज बाजपेयी की एक्शन थ्रिलर फिल्म 'सत्यमेव जयते' ने बॉक्स ऑफिस पर पहले दिन शानदार कलेक्शन किया था. हालांकि इसी दिन अक्षय कुमार की पीरियड ड्रामा 'गोल्ड' भी रिलीज हुई थी पर सत्यमेव जयते ने पहले दिन उम्मीद से दोगुनी कमाई की. हालांकि ये तिलिस्म दूसरे दिन टूटता नजर आया.

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श के मुताबिक जॉन की फिल्म ने भारत में पहले दिन की तुलना में दूसरे दिन गुरुवार को सिर्फ 7.92 करोड़ की कमाई कर पाई. फिल्म ने पहले दिन 20.52 करोड़ कमाए थे. ट्रेड एक्सपर्ट को भी पहले दिन इतनी कमाई की उम्मीद नहीं थी. तमाम एक्सपर्ट्स ने पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर 9-10 करोड़ के कलेक्शन की संभावना जताई थी.

दोनों दिन के कारोबार को मिला दिया जाए तो अब तक इस फिल्म ने भारतीय बाजार में 28.44 करोड़ का कारोबार कर लिया है. इस फिल्म का कुल बजट लगभग 50 करोड़ रुपये बताया जा रहा है. देखें तो दो दिन में फिल्म ने अपनी लागत में आधे से ज्यादा रकम वसूल ली है. उम्मीद है कि फिल्म अपने पहले वीकेंड में ही आसानी से लागत निकाल लेगी.

दरअसल, अभी वीकेंड में शुक्रवार, शनिवार और रविवार का दिन बाकी है. माना जा रहा है कि वीकेंड में फिल्म की कमाई और बढ़ जाएगी. बॉक्स ऑफिस पर अक्षय कुमार की फिल्म के साथ कड़े मुकाबले के बावजूद जॉन की सत्यमेव जयते के हिट होने की पूरी संभावना है. जॉन अब्राहम की फिल्म को अक्षय की गोल्ड के बराबर ही स्क्रीन्स मिले हैं. फिल्म ट्रेड पंडितों के मुताबिक दोनों फिल्मों को 2500-2500 स्क्रीन्स मिले हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें