scorecardresearch
 

इन वजहों से कॉमेडी शो का गिरा ग्राफ, कोई और नहीं खुद कपिल हैं जिम्मेदार

कपिल शर्मा अब छोटे परदे से गायब होने वाले हैं. हेल्थ इश्यू के कारण वे कुछ दिनों के लिए शो से ब्रेक ले रहे हैं. कपिल शर्मा के कॅरियर का ग्राफ तेजी से नीचे आ रहा है.

X
Kapil sharma
Kapil sharma

कपिल शर्मा का शो ब्रेक पर जा रहा है. खबरों के मुताबिक़ 'द कपिल शर्मा शो' को ऑफ एयर करने का फैसला सोनी टीवी ने लिया है. चैनल कपिल को उनके शो में बदलाव करने और हेल्थ को ठीक करने का समय देना चाहता है. हाल के दिनों में इस तरह की खबरें आईं कि कपिल का हेल्थ खराब चल रहा है इस वजह से वो तय शेड्यूल पर फिल्मों के प्रमोशनल एपिसोड शूट नहीं कर पाए. बड़े फिल्म स्टार्स को शूटिंग का इंतज़ार कर लौटना पड़ा था. कहा यह भी गया कि कपिल ने बीमारी का बहाना बनाकर ऐसा किया. उनके कुछ करीबियों ने ऐसी खबरों को बकवास करार दिया. वजह जो भी अब यह कन्फर्म बताया जा रहा है कि कपिल का शो एक वक्त के लिए ऑफ़ एयर हो रहा है. कई लोग कपिल के शो और उनके फ्यूचर को लेकर आशंका जता चुके हैं. हम उन वजहों को गिना रहे हैं जिनकी वजह से हाल के दिनों में कपिल का काम प्रभावित हुआ है और उनके शो का ग्राफ नीचे गिरा. कपिल का शो टॉप 20 से भी बाहर है.

चैनल ने लिया बड़ा फैसला, कपिल का शो अगले महीने होगा बंद

1) सुनील ग्रोवर से विवाद

कपिल के शो में जितनी हैसियत वो खुद रखते थे, सुनील ग्रोवर की भी हैसियत उतनी ही थी. कपिल के साथ उनका विवाद होना और फिर शो में न लौटने से इसकी टीआरपी में खासी गिरावट आई. शो पहले टॉप 5 से और फिर टॉप 10 से बाहर हो गया. ऑस्ट्रेलिया से लौटते वक्त फ्लाइट में झगड़े के बाद सुनील ने शो छोड़ दिया. उन्हें मनाने की कोशिश की गई, लेकिन सुनील नहीं लौटे. अपने प्रिय कॉमेडियन का शो से बाहर जाना एक बहुत बड़े दर्शक वर्ग को नागवार गुजरा. शराब के नशे में सुनील के साथ कपिल के बदतमिजियों की खबरों से शो की छवि पर भी असर पड़ा.

2) कपिल का अनप्रोफेशनल रवैया बार-बार बीमार पड़ना, शो से छुट्टी ले लेना, स्टार्स को शूट के लिए बुलाकर गायब होना, ऐसे कई अनप्रोफेशनल रवैयों से कपिल और उनके शो को काफी नुकसान पहुंचा. चैनल को भी लगा कि कपिल शो को लेकर गंभीर नहीं हैं. आखिरकार चैनल ने उन्हें एक महीने का अल्टीमेटल दिया, जिसमें कपिल को शो की टीआरपी सुधारनी थी. लेकिन इसमें कोई खास बदलाव नहीं आया. चैनल के प्रवक्ता ने अपने बयान में कहा, कपिल की सेहत की वजह से उनको एक ब्रेक दे रहे हैं. दूसरे आर्टिस्ट्स के नाराज होने का करण भी कपिल का अहंकारी और अनप्रोफेशनल रवैया रहा.

कपिल की 'बुआ' ने भी छोड़ा उनका साथ, कृष्णा अभिषेक के साथ जुड़ीं

3) कॉमेडी के दूसरे शोज का टीवी पर आना

अब सिर्फ कपिल का शो ही नहीं है, जो दर्शकों को हंसाता हो. उनके शो के अलावा कई शो टीवी पर चल रहे हैं. दर्शकों के सामने विकल्प होने के कारण उन्होंने दूसरे कॉमेडी शो पर शिफ्ट होने में देरी नहीं की. इसके अलावा कई फिक्शन कॉमेडी शो भी लोकप्रिय हैं. 'द ड्रामा कंपनी', 'भाबीजी घर पर हैं', 'बहू हमारी रजनीकांत', 'मे आई कम इन मैडम' जैसे शो कपिल के दर्शकों को बांटने में कामयाब रहें. पिछले तीन हफ्ते से कपिल का शो टीआरपी में नीचे बना हुआ है. खतरों के खिलाड़ी नंबर पर है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें