scorecardresearch
 

रानी लक्ष्मीबाई के किरदार में नजर आएंगी कंगना रनोट

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनोट निर्देशक केतन मेहता की फिल्म में रानी लक्ष्मीबाई के किरदार में नजर आएंगी.

कंगना रनोट कंगना रनोट

बॉलीवुड की 'क्वीन' कंगना रनोट इतिहास के पन्नों को फिल्मी पर्दे पर उतारने की जोरों से तैयारी कर रही हैं. इस फिल्म की कमान निर्देशक केतन मेहता सभांलेगे. वहीं, रानी लक्ष्मीबाई पर बनी रही इस फिल्म में कंगना मुख्य किरदार में नजर आएंगी.

कंगना इस फैसले से बहुत उत्साहित हैं और उन्होंने अपनी रिसर्च भी शुरू कर दी है. हालांकि रानी लक्ष्मीबाई के पहले कंगना अपनी अगली फिल्म 'सिमरन' की शूटिंग करेंगी. अगले महीने से 40 दिन अमेरिका में शूटिंग करने के बाद कंगना 'रानी लक्ष्मीबाई' की तैयारी में जुट जाएंगी.

सिंतबर से फिल्म 'रानी लक्ष्मीबाई' के लिए वह घुड़सवारी और दोनों हाथों से तलवार चलाना भी सीखेंगी. और साथ ही पीठ पर बच्चे को बैठाकर साड़ी पहने वो सारी प्रैक्टिस भी करेंगी. कंगना का मानना है जब तक वह परफेक्ट नहीं हो जाती तब तक शूटिंग शुरू नहीं करेंगी भले ही उन्हें दो महीने या और भी ज्यादा भी लग जाएं.

दरअसल कंगना पूरी तरह से रानी लक्ष्मीबाई के किरदार को जीना चाहती हैं. फिल्म में कई तरह की भाषाएं बोली जाएंगी, जो अंग्रेज किरदार होंगे वे अपनी भाषा में ही बात करेंगे और उनकी कोई डबिंग हिंदी में नहीं होगी. कंगना से पहले सुष्मिता सेन की भी तमन्ना थी वह यह किरदार निभाएं लेकिन निर्देशक केतन मेहता की पसंद कंगना हैं.

केतन इंटरनेशनल लेवल पर इस फिल्म को बनाएंगे और केतन के साथ फिल्म के प्रोड्यूसर लंदन में रहने वाले विक्ट्री मीडिया के सीइओ शंकरदास होंगे, जिन्होंने कई हॉलीवुड की फिल्मों को फाइनेंस किया है. केतन इसके पहले परेश रावल के साथ 'सरदार पटेल' और आमिर खान के साथ 'मंगल पांडे' में इतिहास के जौहर दिखा चुके हैं.

कंगना रनोट के साथ केतन की ये पहली फिल्म होगी. कंगना का मानना है रानी लक्ष्मी बाई उनकी जिंदगी का सबसे चैलेंजिंग रोल होगा और उनका फोकस सिर्फ जंग तक सीमित नहीं होगा. वह रानी लक्ष्मीबाई को एक बेटी, पत्नी और मां के रूप में देखती हैं और हर पहलू को कंगना बखूबी निभाना चाहती हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें