scorecardresearch
 

खुद को गलती से प्रियंका चोपड़ा समझे जाने पर दीपिका बोलीं- ये रेसिज्म है

बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण का कहना है कि जब विदेशी मीडिया उनको गलती से प्रियंका चोपड़ा समझ लेता है तब उसका रवैया ना सिर्फ उनकी अज्ञानता बल्कि नस्लवाद को भी दर्शाता है.

X
दीपिका पादुकोण दीपिका पादुकोण

हाल ही में दीपिका पादुकोण को विदेशी मीडिया ने गलती से दीपिका की जगह प्रियंका कह कर पुकारा था. उसके बाद वह वीडियो भारत में काफी वायरल हुआ. इस बात पर गुस्सा जताते हुए दीपिका ने कहा है कि ये टिप्पणी अपमानजनक है.

दीपिका ने एक इवेंट के दौरान कहा, यह सिर्फ मेरे लिए कही गई बात नहीं थी. यह हम में से किसी के साथ भी हो सकता है और यह मुद्दा सिर्फ इग्नोरेंस का मुद्दा नहीं है, बल्कि यह रेसिज्म भी है. यह मजाक वाली बात नहीं थी. यह जरूरी नहीं कि अगर दो लोग एक ही रंग के होंगे, तो वह एक ही व्यक्ति भी हों. यह भारत की मीडिया का भी फर्ज बनता है कि इस बात को बढ़ावा देने की बजाय और इस बात को मीडिया में लगातार खबर बनाने की बजाय उन लोगों को एजुकेट किया जाए.


सोशल मीडिया तक पहुंचा दीपिका-कटरीना का ये झगड़ा

इस मामले पर प्रियंका ने भी कुछ दिन पहले कहा था कि दीपिका का प्रियंका समझा जाना गलत है. 'मैं सबसे ज्यादा पॉपुलर ब्राउन फेस हूं जिसे लोग जानते हैं लेकिन हर ब्राउन लड़की को एक समझ लेना गलत है. दीपिका भारत में काफी बड़ी स्टार हैं. उनके साथ ये बर्ताव गलत है.'



स खिलाड़ी की बायोपिक में दीपिका, क्या हाथ लगेगी जीत

आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले ही दीपिका जब एक विदेशी एयरपोर्ट में एंट्री ले रही थीं, उस वक्त उन्हें प्रियंका कह कर बुलाया गया था क्योंकि प्रियंका हॉलीवुड में पिछले कई सालों से काम कर रही हैं और वह इंडियन हैं, वहां की मीडिया दीपिका और उन्हें लेकर कंफ्यूज हो गई थी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें