scorecardresearch
 

Bhagwant Mann: तलाक के बाद कहां रहती हैं भगवंत मान की पहली पत्नी? बच्चों के बारे में भी जानिए

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. वे दूसरी शादी करने वाले हैं. डॉक्टर गुरप्रीत कौर उनकी दुल्हन बनेंगी. दूसरी शादी को लेकर भगवंत मान की खूब चर्चा है. ऐसे में जानते हैं भगवंत मान की पहली पत्नी और बच्चों के बारे में.

X
भगवंत मान अपने बच्चों के साथ
भगवंत मान अपने बच्चों के साथ
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दूसरी शादी करने वाले हैं भगवंत मान
  • राजनीति के लिए पहली पत्नी से अलग हुए थे
  • भगवंत मान के दो बच्चे हैं

कभी राजनीति की खातिर परिवार का त्याग करने वाले पंजाब के सीएम भगवंत मान फिर से अपना घर बसाने जा रहे हैं. जी हां, आपने सही सुना. कॉमेडियन से नेता बने भगवंत मान दूसरी बार शादी करने वाले हैं. 48 साल के भगवंत मान 7 जुलाई को चंडीगढ़ में डॉक्टर गुरप्रीत कौर संग शादी कर रहे हैं. अपनी दूसरी शादी को लेकर भगवंत मान सुर्खियों में छाए हुए हैं. तो क्यों ना उनकी पहली पत्नी (bhagwant mann first wife) और बच्चों के बारे में भी जान लिया जाए.

अमेरिका में रहती हैं भगवंत मान की पहली पत्नी

भगवंत मान की पहली पत्नी का नाम इंदरप्रीत कौर है. इस शादी से भगवंत मान के दो बच्चे हैं. 2015 में भगवंत और इंदरप्रीत का तलाक हो गया था. तलाक की अर्जी में इंद्रप्रीत कौर ने शर्त रखी थी कि अगर भगवंत भारत छोड़कर कैलिफोर्निया शिफ्ट हो जाते हैं और राजनीति छोड़ देते हैं तो वो तलाक की अर्जी वापस ले लेंगी. पर भगवंत ने परिवार को नहीं राजनीति को चुना. भगवंत मान की एक्स वाइफ इंदरप्रीत कौर अपने दोनों बच्चों के साथ अमेरिका के कैलिफोर्निया में रहती हैं.

भगवंत मान अपनी पहली पत्नी और बच्चों के साथ
भगवंत मान-इंदरप्रीत कौर

भगवंत मान का बेटा और बेटी अभी पढ़ाई कर रहे हैं. भगवंत मान के बच्चों, दिलशान मान (17 साल) और सीरत कौर मान (21 साल) को उनके शपथ ग्रहण समारोह में देखा गया था. बच्चों की मौजूदगी में भगवंत मान ने पंजाब के सीएम पद की शपथ ली थी. ये पहला मौका था जब तलाक के बाद भगवंत मान को पब्लिक प्लेस पर अपने बच्चों संग देखा गया था. 

भगवंत मान अपने बच्चों के साथ

Ponniyin Selvan Aishwarya Rai First look: रानी बनीं ऐश्वर्या की खूबसूरती पर मर मिटेंगे, नजरें हटाना होगा मुश्किल

बच्चों संग कैसे हैं रिश्ते?

भगवंत और उनके बच्चों को साथ देखने के बाद कहा जा रहा था कि पिता और बच्चों के बीच अब रिश्ते सुधरने लगे हैं. अपने एक पुराने इंटरव्यू में खुद भगवंत मान ने खुलासा किया था कि बच्चों संग उनकी फोन पर बात नहीं होती. अपने परिवार को मिस करने की बात भगवंत ने कबूली थी.

भगवंत मान के मुताबिक, राजनीति में एक्टिव होने की वजह से वे परिवार को वक्त नहीं दे पाते थे. इस वजह से पहली पत्नी संग उनके रिश्ते में दूरी आ गई थी. फिर दोनों ने आपसी सहमति से तलाक लिया था. फेसबुक पोस्ट के जरिए भगवंत मान ने ऐलान किया था कि वो राजनीति के लिए पत्नी से अलग हो रहे हैं. इस पोस्ट की वजह से उन्हें खूब आलोचना भी सुननी पड़ी थी.

भगवंत मान के बच्चे
डॉक्टर गुरप्रीत कौर

घोड़ी चढ़ने की तैयारी में Mika Singh, इस लड़की पर आया दिल, क्या स्वयंवर में करेंगे शादी?

कॉमेडियन से बने पंजाब के सीएम

लोग नाराज थे क्योंकि उनकी पहली पत्नी इंदरप्रीत ने उनके राजनीतिक करियर की नींव रखने में अहम रोल प्ले किया था. हर मोड़ पर भगवंत का साथ दिया था. उनके साथ रैलियों में जाया करती थीं. लेकिन अंत में भगवंत मान ने उसी राजनीति के लिए पत्नी को छोड़ दिया था. इसलिए वे लोगों के निशाने पर आए थे. भगवंत ने 2011 में राजनीति में एंट्री ली थी. लंबे स्ट्रगल के बाद अब भगवंत मान पंजाब के सीएम की कुर्सी पर बैठे हैं. प्रोफेशनल के बाद पर्सनल लाइफ में भी भगवंत मान के अच्छे दिन आ गए हैं.

हमारी ओर से इस नई शुरुआत के लिए भगवंत मान को ढेर सारी बधाई.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें