scorecardresearch
 

PS-1 Box Office: 400 करोड़ पार पहुंची ऐश्वर्या राय की फिल्म, 'ब्रह्मास्त्र' को जल्द ही छोड़ेगी पीछे

मणि रत्नम की फिल्म 'पोन्नियिन सेल्वन-1' बॉक्स ऑफिस पर तूफानी स्पीड से कमाई कर रही है. फिल्म का क्रेज इंडिया ही नहीं दुनिया भर में जोरदार चल रहा है और अब फिल्म ने एक और बड़ा बॉक्स ऑफिस लैंडमार्क पार कर लिया है. इस साल कई बड़े रिकॉर्ड तोड़ रही 'पोन्नियिन सेल्वन-1' अब जल्द ही 2022 की टॉप बॉलीवुड फिल्म 'ब्रह्मास्त्र' को पछाड़ने वाली है.

X
'पोन्नियिन सेल्वन' ने कमाए 400 करोड़
'पोन्नियिन सेल्वन' ने कमाए 400 करोड़

2018 के बाद से हिंदी फिल्मों से दूर चल रहीं बेहतरीन एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय का करियर बहुत कमाल के मोड़ पर है. जहां पिछले 5 साल में बॉलीवुड से उनकी कोई नई फिल्म अनाउंस नहीं हुई है, वहीं ऐश्वर्या की 'पोन्नियिन सेल्वन-1' इस साल की टॉप बॉलीवुड फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर पीछे छोड़ने के लिए तेजी से आगे बढ़ रही है. 

इंडियन सिनेमा के आइकॉनिक डायरेक्टर्स में से एक मणि रत्नम की 'पोन्नियिन सेल्वन-1' में चोल साम्राज्य के इतिहास से जुड़ी कहानी है. फिल्म में ऐश्वर्या के साथ चियान विक्रम, कार्थी, जयम रवि, त्रिशा और प्रकाश राज समेत कई दमदार एक्टर्स हैं. फिल्म को बेहतरीन रिव्यू मिले हैं और थिएटर्स से बाहर निकल रहे दर्शक भी इसकी तारीफ करते नहीं थक रहे. 

जनता से मिले भरपूर प्यार का फायदा 'पोन्नियिन सेल्वन-1' को जमकर हो रहा है और बॉक्स ऑफिस पर इसकी कमाई बहुत तेजी से बढ़ रही है. 30 सितंबर को थिएटर्स में रिलीज हुई इस फिल्म के 11वें दिन का कलेक्शन सामने आने लगा है और ये अभी से 2022 की टॉप 5 इंडियन फिल्मों की लिस्ट में शामिल हो चुकी है. 

400 करोड़ पार हुई 'पोन्नियिन सेल्वन-1'
मणि रत्नम की फिल्म इंडिया में ही नहीं, विदेशों में भी बॉक्स ऑफिस पर जोरदार कमाई कर रही है और अब इसने एक बड़ा लैंडमार्क पार कर लिया है. 'पोन्नियिन सेल्वन-1' का वर्ल्डवाइड ग्रॉस कलेक्शन 400 करोड़ का बड़ा आंकड़ा पार कर चुका है. ये कमाल करने में 'पोन्नियिन सेल्वन-1' ने 11 दिन का समय लिया है. जिस स्पीड से फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन आगे बढ़ रहा है उसे देखते हुए अब 500 करोड़ का मार्क भी ज्यादा दूर नहीं लग रहा. 

'ब्रह्मास्त्र' और 'विक्रम' से निकलेगी आगे 
2022 में सबसे बड़ी इंडियन फिल्मों की बात करें तो जहां KGF 2, 1200 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमिया के साथ आराम से टॉप पर है. वहीं दूसरे नंबर पर बरकरार RRR का कलेक्शन भी 1130 करोड़ रुपये से ज्यादा है. असली खेल तीसरे और चौथे नंबर पर होने वाला है जहां रिपोर्ट्स के मुताबिक 500 करोड़ कमाने वाली 'विक्रम' और करीब 430 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर चुकी 'ब्रह्मास्त्र' है. 

'पोन्नियिन सेल्वन-1' के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की रफ्तार से लगता है कि आने वाले वीकेंड तक 'ब्रह्मास्त्र' की जगह ये 2022 की चौथी सबसे बड़ी फिल्म बन जाएगी. मगर बात यहीं रूकती नजर नहीं आ रही और 'विक्रम' का रिकॉर्ड भी खतरे में नजर आ रहा है. 

इंडिया में भी बेहतरीन कमाई 
सोमवार के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन के अनुमान बता रहे हैं कि फिल्म ने 11वें दिन भारत में 5 से 6 करोड़ रुपये तक कमाए हैं. रविवार के 15.7 करोड़ रुपये के हिसाब से सोमवार को कलेक्शन में आई गिरावट बड़ी तो जरूर है, लेकिन ये याद रखना होगा कि ये फिल्म का दूसरा सोमवार है. इतना तय है कि वीकेंड में 'पोन्नियिन सेल्वन-1' की कमाई फिर बढ़ेगी और आगे आ रहा दिवाली का त्यौहार इसकी कमाई को और आगे ले जाएगा. सोमवार के बाद इंडिया में फिल्म का बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 220 करोड़ रुपये से ज्यादा हो चुका है. 

'पोन्नियिन सेल्वन' के मेकर्स ने पूरी फिल्म को एक साथ शूट किया था और पार्ट 1 की रिलीज के बाद पार्ट 2 का पोस्ट प्रोडक्शन चल रहा है. रिपोर्ट्स आ रही हैं कि मेकर्स दूसरा पार्ट 2023 की गर्मियों में रिलीज करने वाले हैं. ऐसे में 'पोन्नियिन सेल्वन-1' के क्रेज को देखते हुए ये अंदाजा लगा पाना बहुत मुश्किल नहीं है कि 'पोन्नियिन सेल्वन-2' और भी जोरदार कमाई करने वाली है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें