scorecardresearch
 

ब्रह्मास्त्र

ब्रह्मास्त्र

ब्रह्मास्त्र

ब्रह्मास्त्र

ब्रह्मास्त्र, एक आगामी हिंदी भाषा की फिल्म है (Brahmastra Film). इस फिल्म के लेखक और निर्देशक अयान मुखर्जी हैं (Writer and Director of Brahmastra). यह करण जौहर, अपूर्व मेहता, नमित मल्होत्रा और अयान मुखर्जी द्वारा धर्मा प्रोडक्शंस, प्राइम फोकस और स्टारलाइट पिक्चर्स के बैनर तले स्टार स्टूडियोज के सहयोग से निर्मित है (Production of Brahmastra). इस फिल्म से अयान मुखर्जी अपने प्रोडक्शन का डेब्यू कर रहे हैं (Ayan Mukerji).

इस फिल्म में अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), रणबीर कपूर (Ranbir Kapoor), आलिया भट्ट (Alia Bhutt), मौनी रॉय (Mouni Roy) और नागार्जुन (Nagarjuna) ने मुख्य भूमिकाए निभाई हैं (Star Cast of Brahmastra). 

फिल्म ब्रह्मास्त्र की घोषणा जुलाई 2014 में की गई थी, लेकिन इसमें कई वर्षों की देरी हुई. प्रिंसिपल फोटोग्राफी फरवरी 2018 से मार्च 2022 तक बुल्गारिया, लंदन, न्यूयॉर्क, एडिनबर्ग और वाराणसी सहित फिल्मांकन स्थानों के साथ पांच साल तक चली. COVID-19 महामारी के कारण फिल्म के निर्माण और रिलीज में कई बार देरी हुई. फिल्म 9 सितंबर 2022 को मानक प्रारूपों, 3डी और आईमैक्स 3डी में रिलीज के लिए निर्धारित है (Release Date of Brahmastra).

ब्रह्मास्त्र भाग एक: 27 मई 2022 को रीब्रांड के बाद स्टार स्टूडियोज के नाम से निर्मित शिव पहली फिल्म है जो डिज्नी द्वारा 21st सेंचुरी फॉक्स के अधिग्रहण के बाद हुई थी.

और पढ़ें

ब्रह्मास्त्र न्यूज़