scorecardresearch
 

कौन हैं आर्यन खान के वकील Satish Maneshinde, सलमान खान-संजय दत्त की भी हैं पहली पसंद

एक दूसरे ड्रग्स मामले में सतीश मानशिंदे एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक का केस भी लड़ रहे हैं, जिन्हें एनसीबी ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद गिरफ्तार किया था. हालांकि, रिया और शोविक को बाद में अदालत ने जमानत दे दी थी. 

X
आर्यन खान और सतीश मानशिंदे आर्यन खान और सतीश मानशिंदे
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सतीश मानशिंदे बड़े वकीलों में शुमार किए जाते हैं
  • आर्यन खान का केस लड़ रहे हैं सतीश मानशिंदे
  • सलमान-संजय दत्त के भी रह चुके हैं वकील

शाहरुख खान ने अपने अपने बेटे आर्यन खान की ड्रग्स मामले में गिरफ्तारी के बाद उनके केस की पैरवी करने के लिए एक मशहूर वकील सतीश मानशिंदे को चुना है. सतीश मानशिंदे एक हाई-प्रोफाइल वकील हैं, जो नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो द्वारा शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान पर लगाए गए आरोपों के खिलाफ अदालत में उनका बचाव करेंगे.  56 साल के वरिष्ठ वकील सतीश मानशिंदे हाई प्रोफाइल मामलों के लिए जाने जाते हैं. वो अब तक कई टॉप बॉलीवुड स्टार्स और उनकी फैमिली मेंबर्स के केस लड़ चुके हैं. 

रिया चक्रवर्ती के वकील भी हैं सतीश मानशिंदे
एक दूसरे ड्रग्स मामले में सतीश मानशिंदे एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शोविक का केस भी लड़ रहे हैं, जिन्हें एनसीबी ने सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद गिरफ्तार किया था. हालांकि, रिया और शोविक को बाद में अदालत ने जमानत दे दी थी. 

सतीश मानशिंदे क्रिमिनल केसेस को हैंडल करने के लिए जाने जाते हैं, उनको ऐसे केसेस हैंडल करने का काफी ज्यादा अनुभव है. इसके अलावा वो पालघर लिंचिंग मामले में स्पेशल पब्लिक प्रोसेक्यूटर भी हैं. 

NCB की पूछताछ में लगातार रो रहे Aryan, Shah Rukh Khan से 2 मिनट हुई बेटे की बात

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Aryan Khan (@___aryan___)

 
संजय दत्त को दिलाई जमानत
वह 1993 में हुए धमाकों के मामले में बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त का प्रतिनिधित्व करने वाली कानूनी टीम का हिस्सा भी रह चुके हैं. मानशिंदे संजय दत्त को जमानत दिलवाने में कामयाब हुए थे. जबकि वो उस समय बहुत गंभीर आरोपों में फंसे हुए थे. हालांकि, इस केस के तुरंत बाद सतीश मानशिंदे सभी हाई-प्रोफाइल मामलों के लिए देश के टॉप क्रिमिनल लॉयर्स में से एक बन गए.

लड़ चुके हैं सलमान खान का भी केस 
साल 2002 के शराब पीकर गाड़ी चलाने के मामले में सुपरस्टार सलमान खान को जमानत मिलने के बाद मानशिंदे को हाई-प्रोफाइल वकील के तौर पर काफी पॉपुलैरिटी मिली. बाद में सलमान खान को अदालत ने बरी कर दिया.

सतीश मानशिंदे ने ऐसे की अपने करियर की शुरुआत
मानशिंदे ने साल 1983 में प्रसिद्ध अधिवक्ता दिवंगत राम जेठमलानी के नेतृत्व में एक वकील के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी. उन्होंने लगभग 10 वर्षों तक उनके साथ काम किया. आज मानशिंदे देश के सबसे बड़े वकीलों में शुमार किए जाते हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें