scorecardresearch
 

क्यों Ranbir Kapoor बनना चाहते थे अमिताभ-शाहरुख? लेकिन बन नहीं पाये

रणबीर कपूर कहते हैं मेरे बड़े होने तक ये बॉलीवुड हीरो मेरे जिंदगी के रियल हीरो बन गए थे. मैंने कुछ भी करता था. मैंने जैसे भी कपड़े पहने, जिस तरह बात की, वो सब मेरे इन नायकों से प्रेरित था.

X
शाहरुख खान, रणबीर कपूर शाहरुख खान, रणबीर कपूर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रणबीर ने की दिल की बात
  • करियर पर क्या बोले शमशेरा एक्टर

रणबीर कपूर ने आरके टेप्स के दूसरे एपिसोड में अपने करियर पर बहुत सारी बातें शेयर की है. शमशेरा एक्टर का कहना है कि बचपन में वो अमिताभ बच्चन बनना चाहते थे. वहीं बड़े होने पर वो शाहरुख खान बनने के सपने देखने लगे. 

एक्शन एंटरटेनर शमशेरा में रणबीर कपूर एक ऐसी भूमिका निभा रहे हैं, जो काफी खास और बेहतरीन है. ब्लॉकबस्टर संजू के चार साल बाद बड़े पर्दे पर आ रहे. रणबीर कपूर ने बहुप्रतीक्षित फिल्म के ट्रेलर में आदिवासी सरदार शमशेरा और उनके बेटे बल्ली के रूप में अपनी अविश्वसनीयता से सभी को प्रभावित किया है. इस रूप में उन्हें पहले कभी नहीं देखा गया है और इंटरनेट पर उनके इस अवतार को देख कर दर्शक मंत्रमुग्ध हो गए. स्थिति ये है कि फिल्म में उन्हें देखने के लिए दर्शकों की उम्मीदें काफी बढ़ गई हैं. 

रणबीर ने शेयर की दिल की बात 
आरके टेप्स के दूसरे एपिसोड में रणबीर ने अपने पसंदीदा हिंदी फिल्म नायकों और गुजरते वर्षों में उन्होंने खुद को कैसे संवारा है. इस पर खुल कर बोला है. सुपरस्टार कहते हैं, मैं अमिताभ बच्चन बनना चाहता था. जब मैं बड़ा हुआ, तो शाहरुख खान बनना चाहता था. अंत में मुझे रणबीर कपूर बनना पड़ा. द हिंदी फिल्म हीरो के दूसरे एपिसोड में रणबीर ने सीधे अपने दिल की बातें की हैं.

रणबीर कहते हैं मेरे बड़े होने तक ये बॉलीवुड हीरो मेरे जिंदगी के रियल हीरो बन गए थे. मैंने जो कुछ भी किया, मैंने जो कपड़े पहने, जैसे बात की, वो मेरे इन नायकों से प्रेरित था, लेकिन इसे अजीब ही कहेंगे कि जब मैं एक एक्टर बन गया, तो मैं उस तरह की फिल्मों का चयन नहीं कर रहा था, जिस तरह के मेरे हीरो चुनेंगे. जब मैं 12 साल पहले के हिन्दी रणबीर को देखता हूं, तो मुझे लगता है कि उसे अपने सपने को अभी पूरा करना है.

दिशा पाटनी के चेहरे को क्या हुआ? यूजर्स बोले- प्लास्टिक सर्जरी की दुकान

क्या है शमशेरा की कहानी 
शमशेरा की कहानी काजा के काल्पनिक शहर पर आधारित है, जहां एक योद्धा जनजाति को एक क्रूर सत्तावादी जनरल शुद्ध सिंह द्वारा कैद कर लिया गया , जो उन्हें गुलाम बनाकर प्रताड़ित करता है. यह एक ऐसे व्यक्ति की कहानी है जो गुलाम बन जाता है. एक गुलाम जो नेता बन जाता है और फिर अपने कबीले के लिए एक किंवदंती बन जाता है. वह अपने कबीले की आजादी और सम्मान के लिए लगातार संघर्ष करता है और उसी का नाम शमशेरा है.

Bollywood Celebrities Favorite Food: सलमान को पसंद बिरयानी, अमिताभ को भ‍िंडी, दीपिका-प्र‍ियंका को क्या है पसंद?

काफी शक्तिशाली और सांसों को रोक देने वाले इस एंटरटेनर में 1800 के दशक के भारत को दर्शाया गया है. फिल्म में शमशेरा की भूमिका निभाने वाले रणबीर कपूर को इस तरह की भूमिका में पहले कभी नहीं देखा गया है. मूवी में संजय दत्त भी लीड रोल में हैं, जो रणबीर के कट्टर-दुश्मन की भूमिका निभा रहे हैं. शमशेरा में रणबीर और संजय दत्त की दुश्मनी देखने के लिये लोग बेताब दिखाई दे रहे हैं, क्योंकि वे दोनों बिना किसी दया के क्रूरतापूर्ण ढंग से एक-दूसरे के पीछे पड़े नजर आएंगे.

शमशेरा 22 जुलाई, 2022 को हिंदी, तमिल और तेलुगु में रिलीज होने के लिए तैयार है. आप देखने के लिये रेडी हैं ना?

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें