scorecardresearch
 

'क्रॉकरोच' के नाम से मशहूर यह डांसर, रिया चक्रवर्ती की फिल्म से किया था डेब्यू

'डांस प्लस' को होस्ट करने वाले राघव, रियलिटी शो 'डांस इंडिया डांस' में बतौर कंटेस्टेंट नजर आए थे. वह इस शो को जीत तो नहीं पाए थे, लेकिन अनोखे डांस मूव्ज से इन्होंने जजेज का दिल जरूर जीत लिया था.

राघव जुयाल राघव जुयाल
स्टोरी हाइलाइट्स
  • रिया चक्रवर्ती की फिल्म से किया डेब्यू
  • बुलाया जाता है 'क्रॉकरोच'
  • राघव जुयाल मना रहे 30वां जन्मदिन

कोरियोग्राफर और डांसर राघव जुयाल 30वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रहे हैं. इनका जन्म देहरादून में हुआ. राघव को अपने पहले शो 'डांस इंडिया डांस' से ही लोकप्रियता हासिल हुई थी. इन्हें पहले 'स्लो मोशन किंग' के नाम से भी जाना जाता था, लेकिन अब इन्हें इंडस्ट्री में 'क्रॉकरोच' के नाम से जानते हैं. राघव ने बहुत कम समय में इंडस्ट्री में पहचान बनाई है. डांस के दीवाने राघव टीवी के साथ फिल्मी दुनिया में भी कदम रख चुके हैं. दोनों ही स्क्रीन पर इन्होंने अपने दर्शक बनाए हैं. सिर्फ इतना ही नहीं राघव एक बेहतरीन होस्ट भी हैं. 

मालूम हो कि राघव जुयाल का स्टेज नेम 'क्रॉकरोच' है. डांसर का यह नाम जीवन में घटी एक घटना के आधार पर पड़ा. एक दिन, राघव मगरमच्छ से जुड़ा एक प्रोग्राम देख रहे थे, तभी उन पर एक कॉकरोच आकर गिर गया, जिसके बाद उनका नाम 'क्रॉकरोच' पड़ा. यह किस्सा काफी मजाकिया रहा है. 

रिया की फिल्म से किया डेब्यू
'डांस प्लस' को होस्ट करने वाले राघव, रियलिटी शो 'डांस इंडिया डांस' में बतौर कंटेस्टेंट नजर आए थे. वह इस शो को जीत तो नहीं पाए थे, लेकिन अनोखे डांस मूव्ज से इन्होंने जजेज का दिल जरूर जीत लिया था. यहां से वह सक्सेस की सीढ़ी चढ़ते चले गए. बता दें कि राघव जुयाल ने रिया चक्रवर्ती की फिल्म 'सोनाली केबल' से फिल्मी दुनिया में कदम रखा था. 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Raghav Juyal (@raghavjuyal)

इसके बाद यह डायरेक्टर रेमो डिसूजा की फिल्म 'एबीसीडी 2' में भी नजर आए, जहां से इनके और ज्यादा फैन्स बने. इस फिल्म में वरुण धवन, श्रद्धा कपूर, प्रभु देवा भी मुख्य किरदार में नजर आए थे. इसके बाद यह फिल्म 'नवाबजादे' और 'स्ट्रीट डांसर 3डी' में काम करने का मौका मिला. इस फिल्म में इन्होंने वरुण धवन के साथ दोबारा स्क्रीन शेयर की. साथ ही श्रद्धा कपूर भी इसमें नजर आई थीं. राघव मिमिक्री भी काफी अच्छी तरह करना जानते हैं.  

माधुरी के डांस शो के एंकर राघव को हुआ कोरोना, पहले जज हुए थे पॉजिटिव

राघव जुयाल की पर्सनल लाइफ के बारे में बात करें तो इनके पिता का नाम दीपक जुयाल है जो पेशे से एडवोकेट हैं. वहीं, उनकी मां अल्का जुयाल हाउसवाइफ हैं. राघव जुयाल की शुरुआती पढ़ाई दून इंटरनेशनल स्कूल में हुई. बाद में उन्होंने डीएवी कॉलेज से ग्रेजुएशन किया. राघव ने कभी डांस के लिए ट्रेनिंग नहीं ली. उन्होंने घर पर वीडियो देखकर ही डांसिंग सीखी है. आज इंडस्ट्री में राघव का बड़ा नाम है. यह फैन्स के बीच काफी पॉपुलर भी हैं. लव लाइफ की बात करें तो राघव को कई बार टीवी रियलिटी शो में जज रही शक्ति मोहन को प्रपोज करते देखा है. उनके डांस के साथ-साथ लोगों को उनकी कॉमेडी भी बेहद पसंद आती है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×