scorecardresearch
 

कोलकाताः सिंगर KK के हार्ट के ऊपरी हिस्से में पीली पड़ गई थीं मांसपेशियां, पुलिस ने किए ये खुलासे

मशहूर सिंगर केके (कृष्ण कुमार कुन्नथ) की 31 मई को अचानक मौत हो गई थी. कोलकाता में जब सिंगर परफॉर्म कर रहे थे, तब वहां उमड़ी भीड़ के कारण उन्हें घबराहट महसूस होने लगी थी. केके को होटल के कमरे में ले जाया गया. बाद में हॉस्पिटल ले जाते वक्त केके ने दम तोड़ दिया था.

X
मशहूर सिंगर केके (फाइल फोटो) मशहूर सिंगर केके (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • केके की लाइव कॉन्सर्ट के दौरान अचानक मौत
  • तबियत बिगड़ने के बाद वह जमीन पर गिर गए थे

सिंगर केके की मौत के बाद उनके फैंस सदमे में हैं. कृष्णकुमार कुन्नथ यानी (KK) की 31 मई को कोलकाता में मौत हो गई थी. शुरुआती रिपोर्ट की मानें तो केके की मौत हार्ट अटैक या कार्डिएक अरेस्ट से हुई है. वहीं कोलकाता पुलिस ने इस संबंध में नई जानकारी दी है. पुलिस ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर बताया है कि सिंगर के हार्ट के ऊपरी हिस्से में आसपास की मांसपेशियां भी हृदय के दूसरे हिस्सों की तुलना में अधिक पीली थीं.

पुलिस के मुताबिक मैक्रोस्कोपिकल से की गई जांच के आधार पर बताया गया है कि सिंगर केके की मौत एक्यूट कार्डियोजेनिक पल्मोनरी एडिमा के बाद हाइपोक्सिया की वजह से हुई थी. दरअसल यह ऐसी बीमारी है. जो सबआर्कनॉइड हेमरेज (subarachnoid haemorrhage) से जुड़ी हुई है. सबआर्कनॉइड हेमरेज एक प्रकार का स्ट्रोक है, जिसके कारण मस्तिष्क में और उसके आसपास रक्तस्राव हो सकता है.

पुलिस ने मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर बताया कि सिंगर का सब-पेरिकार्डियल फैट बढ़ा हुआ पाया गया है. पीले-सफ़ेद धब्बे इंटरवेंट्रिकुलर धमनी के पास पाए गए थे. इस वजह से शरीर के भीतरी हिस्से सिकुड़ गए थे. उनकी बाईं ओर वाली कोरोनरी धमनी में ब्लॉकेज पाया गया था, जबकि छोटी धमनियों में छोटे ब्लॉकेज पाए गए थे. हालांकि अंतिम निष्कर्ष एफएसएल और पैथोलॉजी विभाग से रिपोर्ट मिलने के बाद ही निकाला जाएगा.

बॉलीवुड के मशहूर सिंगर केके की 31 मई को कोलकाता में एक लाइव कॉन्सर्ट के दौरान अचानक मौत हो गई थी. शो के दौरान तबियत बिगड़ने के बाद वह जमीन पर गिर गए. इसके बाद उन्हें नजदीकी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वो रास्ते में ही दम तोड़ चुके थे.

 

TOPICS:
आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
; ;