scorecardresearch
 

इमरान खान की इस फिल्म से हुई थी 'लाल सिंह चड्ढा' की शुरुआत, दिलचस्प है किस्सा

अब फिल्म 'जाने तू या जाने ना' के साथ 'लाल सिंह चड्ढा' के आइडिया को भी 14 साल हो चुके हैं. इस प्रोडक्शन के पीछे का मकसद एक मासूम लड़के की कहानी बताना था, जो खुशी के साथ जीवन जीने का रास्ता ढूंढता है. 

X
आमिर खान आमिर खान
स्टोरी हाइलाइट्स
  • जाने तू या जाने ना के 14 साल
  • इस फिल्म के दौरान आया आईडिया
  • आमिर ने बनाई लाल सिंह चड्ढा

4 जुलाई 2008 को रिलीज हुई फिल्म 'जाने तू या जाने ना' (Jaane Tu... Ya Jaane Na) को रिलीज हुए 14 साल हो चुके हैं. इमरान खान (Imran Khan) और जेनेलिया डिसूजा (Genelia D'Souza) स्टारर इस फिल्म को फैंस ने खूब पसंद किया था. लेकिन क्या आपको पता है कि आमिर खान को अपनी नई फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' (Laal Singh Chaddha) का आईडिया यहीं आया था?

ऐसे आया था आईडिया

'जाने तू या जाने ना' के प्रीमियर के दौरान आमिर खान (Aamir Khan) और अतुल कुलकर्णी के बीच आपस में बातचीत हुई थी. दोनों ने सिनेमा के प्रति अपने प्यार और फॉरेस्ट गंप (Forrest Gump) फिल्म को लेकर चर्चा की थी. दोनों एक्टर्स का मानना था कि ये फिल्म दूर-दूर लोगों तक पहुंचनी चाहिए. इसी बातचीत के बाद अतुल कुलकर्णी ने 'लाल सिंह चड्ढा' लिखने के लिए प्रेरित महसूस किया था.

Kaali Poster Controversy: 'मां काली' के हाथ में सिगरेट, पोस्टर पर हंगामा, नुसरत जहां बोलीं- धार्मिक भावनाएं आहत नहीं की जा सकतीं

क्या है फिल्म की कहानी?

अब फिल्म 'जाने तू या जाने ना' के साथ 'लाल सिंह चड्ढा' के आइडिया को भी 14 साल हो चुके हैं. इस प्रोडक्शन के पीछे का मकसद एक मासूम लड़के की कहानी बताना था, जो खुशी के साथ जीवन जीने का रास्ता ढूंढता है. इस तरह की कहानियों को बंद डिब्बे के अंदर रखने के बजाए उन्हें बताया जाना चाहिए. ये फिल्म प्यार का प्रतीक है और इसे बनाने में बहुत ज्यादा मेहनत लगी है. आमिर खान प्रोडक्शंस को फॉरेस्ट गंप के राइट्स हासिल करने में लगभग 8 साल लग गए थे. ऐसे में बिना किसी शक के कहा जा सकता है कि 'लाल सिंह चड्ढा' आमिर खान प्रोडक्शंस की सबसे महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट्स में से एक है.

पति की वजह से छोड़ा बॉलीवुड, अंडरवर्ल्ड की वजह से देश, अब कहां हैं 'तिरछी टोपी' वाली सोनम?

यंग जनरेशन के बीच हुई थी हिट 

'जाने तू या जाने ना' अपने समय की सफल फिल्म थी. इसे आज भी भारत की यंग जनरेशन पसंद करती है. पॉप कल्चर में इसके चर्चे होते हैं और इसके गानों को भी याद गुनगुनाया जाता है. म्यूजिक से लेकर सिनेमैटोग्राफी तक फिल्म की हर चीज को दर्शकों ने खूब सराहा था.

आमिर खान प्रोडक्शंस, किरण राव और वायकॉम18 स्टूडियोज द्वारा निर्मित 'लाल सिंह चड्ढा' का इंतजार फैंस बेसब्री से कर रहे हैं. इस फिल्म में आमिर खान के साथ करीना कपूर खान, मोना सिंह और नागा चैतन्य हैं. फिल्म 11 अगस्त को सिनेमाघरों में रिलीज होगी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें