scorecardresearch
 
बॉलीवुड

पति की वजह से छोड़ा बॉलीवुड, अंडरवर्ल्ड की वजह से देश, अब कहां हैं 'तिरछी टोपी' वाली सोनम?

सोनम
  • 1/9

बॉलीवुड के भूले बिसरे सितारों के बारे में कौन नहीं जानना चाहता. एक वक्त फिल्म इंडस्ट्री में अपनी छाप छोड़ने वाले ये सितारे अचानक चकाचौंध भरी दुनिया से गायब हो जाते हैं. ऐसे एक नहीं अनेकों स्टार्स हैं. इन्हीं में से एक हैं एक्ट्रेस सोनम. नहीं पहचान पाएं ना कौन सोनम? अरे वही सोनम जिनकी बोल्डनेस के चर्चे 90s में हुआ करते थे. फिल्म त्रिदेव में तिरछी टोपी वाले गाने से जिन्हें लाइमलाइट मिली थी.

सोनम
  • 2/9

उसी खूबसूरत और स्टनिंग सोनम की इस रिपोर्ट में बात करेंगे. जानेंगे आज सोनम कहां हैं? सक्सेसफुल करियर के बावजूद सोनम ने एक्स हसबैंड (फिल्ममेकर राजीव राय) की वजह से फिल्म इंडस्ट्री को बाय कह दिया था. इसके बाद देश को छोड़ा. काफी सालों पहले राजीव और सोनम भी अलग हो चुके हैं. सोनम तलाक के बाद दूसरी शादी कर चुकी हैं.

सोनम
  • 3/9

पूर्व एक्ट्रेस सोनम का असली नाम बख्तावर खान है. वे पॉपुलर एक्टर रजा मुराद की भतीजी हैं. सोनम की इंडस्ट्री में एंट्री फिल्म विजय से हुई थी. उन्हें यश चोपड़ा ने लॉन्च किया था. मगर सोनम को पहचान मिली फिल्म त्रिदेव के हिट सॉन्ग तिरछी टोपी वाले से. 

सोनम
  • 4/9

सोनम ने चंकी पांडे, गोविंदा और नसीरुद्दीन शाह जैसे एक्टर्स संग काम किया था. उनकी पॉपुलर फिल्मों में आखिरी गुलाम, अजूबा, लश्कर, मिट्टी और सोना, विश्वात्मा शामिल हैं. उन्होंने करीबन 30 फिल्मों में काम किया. सोनम रीजनल मूवीज में भी नजर आई थीं. 

सोनम
  • 5/9

सोनम की लाइफ में बड़ा यू-टर्न आया उनकी शादी के बाद. साल 1991 में उन्होंने फिल्ममेकर राजीव राय से शादी की. सोनम मुस्लिम और राजीव हिंदू थे. राजीव ने सोनम को अपनी दो फिल्मों त्रिदेव और विश्वात्मा में डायरेक्ट किया था. शादी के बाद सोनम ने शोबिज इंडस्ट्री छोड़ी और परिवार को पूरा वक्त देने का फैसला किया. राजीव भी नहीं चाहते थे कि सोनम फिल्मों में काम करे. इस शादी से उन्हें एक बेटा है, गौरव राय.
 

सोनम
  • 6/9

उस दौर में बॉलीवुड पर अंडरवर्ल्ड माफियाओं का दबदबा रहता था. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोनम को अंडरवर्ल्ड से धमकियां मिलती थी. गैंगस्टर अबू सलेम की वजह से वे तनाव में थीं. सोनम के पति भी गैंगस्टर अबू सलेम के निशाने पर थे. बात तब बिगड़ी जब गैंगस्टर अबू सलेम के गुर्गे ने राजीव को मारने की कोशिश की. उनके ऑफिस पर हमला हुआ था.

सोनम
  • 7/9

इस हादसे के बाद 1997 में सोनम को अपने पति और बच्चे संग देश छोड़ना पड़ा. सोनम और राजीव पहले लॉस एंजिलिस फिर स्विट्जरलैंड में रहे. देश तो वे छोड़ गए थे मगर उनकी शादी में तनाव बढ़ने लगा था. अंडरवर्ल्ड की वजह से प्रोफेशल लाइफ में आई रुकावटों से दोनों का करियर खराब हुआ था. इसी तनाव में उनके बाल झगड़े बढ़ने लगे.

सोनम
  • 8/9

सुनने में ये भी आया था कि बेटे के बड़े होने के बाद सोनम फिर से कमबैक करना चाहती थीं. लेकिन राजीव उसके फेवर में नहीं थे. 2001 में वे अलग अलग रहने लगे. बेटे गौरव की खातिर उन्होंने तलाक नहीं लिया. फिर जब उनका बेटा अपनी लाइफ में सेटल हुआ तब राजीव-सोनम ने 15 साल अलग रहने के बाद तलाक लिया और 25 साल पुरानी शादी खत्म की. 2016 में उनका तलाक हुआ. 

सोनम
  • 9/9

राजीव से तलाक के बाद सोनम ने 14 अप्रैल 2017 को अपने दोस्त डॉक्टर मुरली Poduval संग निकाह किया. मुरली पेशे से बिजनेसमैन हैं और तलाकशुदा हैं. सोनम अपनी मैरिड लाइफ में खुश हैं. सुनने में आया है वे फिर से इंडस्ट्री में कमबैक कर सकती हैं, अगर ऐसा हुआ तो फैंस की खुशी का ठिकाना नहीं रहेगा.
 

Photo Credit: Sonam / Social Media