scorecardresearch
 

Drugs Case: आर्यन खान की जमानत याचिका बॉम्बे हाईकोर्ट में दाखिल, क्या मिलेगी बेल?

आर्यन खान की जमानत खार‍िज कर दी गई है. कोर्ट ने ड्रग्स केस में अपना फैसला सुनाते हुए शाहरुख खान के बेटे की जमानत याच‍िका को खार‍िज कर दिया है. अब आर्यन खान के वकील ने हाई कोर्ट में आर्यन की बेल की अर्जी दाख‍िल कर दी है.

आर्यन खान आर्यन खान
स्टोरी हाइलाइट्स
  • आर्यन खान की जमानत याच‍िका खार‍िज
  • बॉम्बे हाई कोर्ट में जमानत की अर्जी दाख‍िल
  • जेल में कुछ दिन और रहेंगे आर्यन

आर्यन खान की जमानत याच‍िका खार‍िज कर दी गई है. सेशंस कोर्ट ने ड्रग्स केस में अपना फैसला सुनाते हुए शाहरुख खान के बेटे की जमानत याच‍िका को खार‍िज कर द‍िया है. यहां आर्यन खान की जमानत याच‍िका खार‍िज होने के बाद अब उनके वकील ने बॉम्बे हाई कोर्ट में बेल की अपील दाख‍िल कर दी है.  

सेशंस कोर्ट में जज वीवी पाट‍िल ने आर्यन खान समेत अन्य दो आरोप‍ियों अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेचा की जमानत याच‍िका भी खार‍िज कर दी है. ड्रग्स केस में फंसे आर्यन की बेल अर्जी पिछले कई दिनों से अगली तारीख पर टाल दी जा रही थी. उम्मीद की जा रही थी कि बुधवार को आर्यन को बेल मिल जाएगी पर उनकी उम्मीदों पर कोर्ट ने पानी फेर दिया है. फिलहाल, आर्यन को आर्थर रोड जेल में कुछ दिन और रहना पड़ेगा.  

समीर वानखेड़े ने क्या कहा? 

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेडे़ इस मामले पर कुछ बोलने से बचे. उन्होंने 'सत्यमेव जयते' कहकर अपना रिएक्शन दिया है.   

आर्यन खान केस को देख रहे सीन‍ियर एडवोकेट अमित देसाई, वकील सतीश मानश‍िंदे और शाहरुख खान की मैनेजर पूजा ददलानी कोर्ट पहुंचे हुए थे. उनके अलावा जूनियर वकील भी स्पेशल NDPS कोर्ट में थे. सीनियर वकील अमित देसाई आर्यन खान का केस लड़ रहे हैं. 

आर्यन खान के वकील

उभरती एक्ट्रेस संग नशे को लेकर आर्यन के चैट्स 

इस बीच आज तक/इंडिया टुडे को Exclusive जानकारी मिली है, जिसके मुताबिक़ क्रूज ड्रग पार्टी केस में आर्यन खान के साथ बॉलीवुड की एक उभरती हुई एक्ट्रेस की चैट भी एनसीबी को मिली है. चैट्स में नशे को लेकर बातचीत हो रही थी. कोर्ट में बहस के दौरान एनसीबी की टीम ने आरोपियों के जो चैट्स अदालत को सौंपे हैं उनमें आर्यन के साथ इस एक्ट्रेस की चैट्स भी शामिल हैं. इसके अलावा आर्यन के कुछ ड्रग पेडलर के साथ भी चैट्स अदालत को सौंपे गए थे. 

जेल में कैसे कट रहे हैं आर्यन के दिन 

आर्यन पिछले 13 दिनों से आर्थर रोड जेल में हैं. यहां वे बड़ी परेशानी से अपने दिन गुजार रहे हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक आर्यन को जिस बैरक में रखा गया है वहां उन्हें एक पतली सी चादर और गिनी-चुनी चीजें दी गई हैं. आर्यन जेल में काफी परेशान हैं. जब भी उनसे कुछ पूछा जाता है वे खुद को बेगुनाह बताते हैं. जेल का खाना भी उन्हें पसंद नहीं है. वे पूरा दिन पानी पीकर और स्नैक्स के सहारे रह रहे हैं.

शाहरुख खान की मैनेजर पूजा ददलानी

जेल में बेटा, आर्यन की रिहाई तक Shah Rukh Khan के घर नहीं बनेंगे मीठे पकवान

अरबाज मर्चेंट के पिता ने क्या कहा? 

ड्रग्स केस में आर्यन खान के साथ फंसे अन्य आरोपी अरबाज मर्चेंट के पिता भी बेटे को जमानत दिलाने की भरपूर कोश‍िश कर रहे हैं. अरबाज के पिता असलम मर्चेंट ने इंड‍िया टुडे से बातचीत में बेटे की जमानत पर बात की थी. उन्होंने कहा कि 'मैं उससे संपर्क में हूं. पर जेल तो जेल है और उसके बारे में और कुछ नहीं है. वकील होने के नाते, मैं बस प्रक्रिया का अनुसरण कर रहा हूं.'

दोनों पक्षों की दलीलें

नारकोट‍िक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने कोर्ट में आर्यन खान को जमानत ना दिए जाने के खिलाफ अपनी दलीलें पेश की थीं. कोर्ट में दोनों पक्षों के बीच लंबी बहस चली थी. एनसीबी का कहना था कि आर्यन के इंटरनेशनल ड्रग पेडलर्स संग कनेक्शन हैं. ये बड़ी साजिश है जिसकी जांच होनी जरूरी है. आर्यन अरबाज से ड्रग्स लेते थे.

वहीं आर्यन खान के वकील अमित देसाई ने स्टारकिड की गिरफ्तारी को बेबुनियाद बताया था. उन्होंने कहा कि आर्यन के पास के कोई ड्रग्स की बरामदगी नहीं हुई, ना ही एनसीबी को कोई कैश मिला. जिस शख्स ने आर्यन को पार्टी में बुलाया था वो गिरफ्तार नहीं है. आर्यन का मुनमुन धमेचा से कोई कनेक्शन नहीं है.

Aryan Khan-Rhea Chakraborty के केस में ये है कनेक्शन, फोन बना सबसे बड़ा विलन

कैसे हुई थी आर्यन खान की गिरफ्तारी?

आर्यन खान को एनसीबी ने 2 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था. मुंबई से गोवा जा रहे क्रूज शिप पर होने वाली ड्रग्स पार्टी में आर्यन खान शामिल होने वाले थे. इससे पहले क्रूज शिप पर एनसीबी ने आर्यन खान, अरबाज मर्चेंट, मुनमुन धमेचा समेत 8 लोगों को गिरफ्त में लिया था. हालांकि आर्यन के पास से कोई ड्रग्स नहीं मिले थे. बीजेपी से जुड़े नेताओं ने एनसीबी को क्रूज पर होने वाली ड्रग्स पार्टी की जानकारी दी थी. जिसके बाद एनसीबी ने एक्शन लिया था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें