scorecardresearch
 

फूलपुर में बोले मोदी- यूपी में परिवर्तन की आंधी, तीनों दलों का हौसला पस्त

उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने अखिलेश सरकार पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि पूरे यूपी में परिवर्तन की आंधी चल रही है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

उत्तर प्रदेश के इलाहाबाद में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने अखिलेश सरकार पर जमकर निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि पूरे यूपी में परिवर्तन की आंधी चल रही है. यूपी के लोग सपा के कुशासन से तंग आ चुके हैं.

कुछ दल अपनी इज्जत बचाने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं
इलाहाबाद के फूलपुर की रैली में पीएम मोदी ने कहा कि तीन चरण के चुनाव के बाद तीनों दल- सपा-बीएसपी और कांग्रेस इस जुगत में लगे हैं कि बस इतनी सीटें आ जाएं कि इज्जत बच जाए. पीएम मोदी ने कहा कि एक तरफ वो अपनी इज्जत बचाने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं और दूसरी तरफ हम यूपी का भाग्य बदलने के लिए चुनाव लड़ रहे हैं.

सपा-कांग्रेस गठबंधन पर निशाना
पीएम ने सपा सरकार पर हमला करते हुए कहा कि यूपी अपराध, अत्याचार, भाई-भतीजावाद और शोषण में एक नंबर पर है. शिक्षा, स्वास्थ्य, बिजली, रोजगार के नाम पर यूपी सबसे आखिरी कतार में खड़ा है. सपा-कांग्रेस गठबंधन पर प्रधानमंत्री ने कहा कि एक 'यूपी बेहाल करने वाले' और एक 'यूपी बेहाल वाले' का गठबंधन हुआ है.

पीएम ने मांगा 5 वर्ष सेवा का मौका
उत्तर प्रदेश में भाजपा के लिए पांच वर्ष का मौका मांगते हुए पीएम ने कहा हर पैमाने पर स्थितियां बदल जाएंगी. पीएम मोदी ने कहा कि 70 सालों में गरीब मांओं के लिए शौचालय की व्यवस्था नहीं की गई. 'स्वच्छ भारत मिशन' के तहत यह बीड़ा उठाया गया और 4 करोड़ से ज्यादा शौचालय बनवाए गए.

गरीब आराम से करा सकेंगे इलाज
मोदी ने वादा किया कि किसानों को सिंचाई, बालकों को पढ़ाई, युवकों को कमाई और बुजुर्गों को दवाई देने का काम बीजेपी करेगी. महंगी दवाईयों की वजह से गरीब इलाज नहीं करवा पा रहे थे, लेकिन मोदी सरकार ने 700 दवाइयों का दाम कम करा दिया. स्टेंट का दाम 85 फीसदी कम होने से अब गरीब आराम से अपना इलाज करवा सकते हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें