scorecardresearch
 

UP Election 2022: सीट बंटवारे पर दिल्ली में मंथन, अनुप्रिया के बाद अमित शाह से मिलने पहुंचे संजय निषाद

बीजेपी ने इस विधानसभा चुनाव में अपना दल (एस) और संजय निषाद की निषाद पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. बुधवार को संजय निषाद और अनुप्रिया पटेल दोनों ने अलग अलग अमित शाह से मुलाकात की.

अनुप्रिया पटेल और संजय निषाद अनुप्रिया पटेल और संजय निषाद
स्टोरी हाइलाइट्स
  • बीजेपी ने अपना दल (एस) और निषाद पार्टी से किया गठबंधन
  • दोनों पार्टियों के नेताओं के साथ सीट शेयरिंग पर हो रही चर्चा

Uttar Pradesh Election 2022: उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद लखनऊ से दिल्ली तक राजनीतिक उथल पुथल तेज हो गई है. दिल्ली में बीजेपी दफ्तर में बुधवार को दिन भर बैठकों का दौर जारी रहा. यहां पहले बीजेपी के टिकट बंटवारे पर चर्चा हुई. इसके बाद देर रात निषाद पार्टी अध्यक्ष संजय निषाद और उनके बेटे प्रवीण निषाद सीट शेयरिंग पर बात करने के लिए बीजेपी दफ्तर में अमित शाह से मिलने पहुंचे. उनसे पहले केंद्रीय मंत्री और अपना दल की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल ने भी अमित शाह से मुलाकात की. 

बीजेपी ने इस विधानसभा चुनाव में अपना दल (एस) और अलावा संजय निषाद की निषाद पार्टी के साथ मिलकर चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. हालांकि, दोनों पार्टियों को कितनी सीटें दी जाएंगी, इस पर अभी फैसला नहीं हुआ है. ऐसे में बुधवार को संजय निषाद और अनुप्रिया पटेल दोनों ने अलग अलग अमित शाह से मुलाकात की. 

अपने पति के साथ बीजेपी दफ्तर पहुंचीं अनुप्रिया पटेल 

यूपी विधानसभा चुनाव में सीट शेयरिंग को बातचीत को लेकर केंद्रीय मंत्री और अपना दल की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल बीजेपी दफ़्तर पहुंचीं. उस वक्त केंद्रीय मंत्री अमित शाह, बीएल संतोष, धर्मेंद्र प्रधान, अनुराग ठाकुर, अर्जुन मेघवाल, अन्नपूर्णा देवी बीजेपी दफ़्तर में मौजूद थे. अनुप्रिया पटेल के साथ उनके पति आशीष सिंह भी भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय पहुंचे थे. 

बीजेपी 300 सीटों पर की स्क्रूटनी 

दिल्ली में चल रही बीजेपी की बैठक में पार्टी ने लगभग 300 से ज्यादा सीटों पर उम्मीदवारों की स्क्रूटनी कर ली है. दो दिनों की बैठक में लगभग 175 से ज्यादा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम लगभग तय कर दिए गए हैं. बीजेपी नेताओं के बीच कल भी उम्मीदवारों के नाम को लेकर चर्चा जारी रहेगी. हालांकि यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में बीजेपी की बैठक ख़त्म हो चुकी है. सूत्रों ने खबर दी है कि कल केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक भी हो सकती है, जिसमें उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगेगी. 

बताया जा रहा है कि साल 2017 में लगभग 90 सीटों पर बीजेपी चुनाव हार गई थी, इनमें से लगभग आधी सीटों पर बीजेपी उम्मीदवार बदल सकती है. इसके अलावा कुछ मंत्रियों की सीट भी बीजेपी बदल सकती है, जिनका रिपोर्ट कार्ड अच्छा नहीं है और जिनको लेकर जमीन पर नाराजगी है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×