scorecardresearch
 

UP Election 2022: BJP ने की 300 से ज्यादा सीटों पर उम्मीदवारों की स्क्रूटनी, 175 सीटों के कैंडिडेट तय

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव की घोषणा के बाद से बीजेपी (BJP) सहित सभी दलों के बीच घमासान मचा हुआ है. सभी पार्टियां चुनाव में पूरे दमखम के साथ उतरकर जीत हासिल करना चाहती हैं. भारतीय जनता पार्टी के नेताओं ने कल और आज यूपी में अपने उम्मीदवारों को लेकर चर्चा की. लगभग 175 से अधिक सीटों के उम्मीदवार तय भी कर दिए गए हैं.

दिल्ली में बीजेपी की बैठक में जाते केंद्रीय मंत्री अमित शाह व यूपी के सीएम योगी. (Photo: PTI) दिल्ली में बीजेपी की बैठक में जाते केंद्रीय मंत्री अमित शाह व यूपी के सीएम योगी. (Photo: PTI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में बीजेपी की बैठक ख़त्म
  • पति आशीष सिंह के साथ बीजेपी दफ़्तर पहुंचीं अनुप्रिया पटेल

दिल्ली में चल रही बीजेपी की बैठक (BJP Meeting) में आज (बुधवार) और कल (गुरुवार) दो दिनों में पार्टी ने लगभग 300 से ज्यादा सीटों पर उम्मीदवारों की स्क्रूटनी कर ली है. दो दिनों की बैठक में लगभग 175 से ज्यादा सीटों पर उम्मीदवारों के नाम (Names of candidates) लगभग तय कर दिए गए हैं. बीजेपी नेताओं के बीच कल भी उम्मीदवारों के नाम को लेकर चर्चा जारी रहेगी. हालांकि यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में बीजेपी की बैठक ख़त्म हो चुकी है.

जानकारी के अनुसार, सूत्रों ने खबर दी है कि कल केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक भी हो सकती है, जिसमें उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगेगी. साल 2017 में लगभग 90 सीटों पर बीजेपी चुनाव हार गई थी, इनमें से लगभग आधी सीटों पर बीजेपी  उम्मीदवार बदल सकती है. इसके अलावा कुछ मंत्रियों की सीट भी बीजेपी बदल सकती है, जिनका रिपोर्ट कार्ड अच्छा नहीं है और जिनको लेकर जमीन पर नाराज़गी है.

योगी चुनाव अयोध्या से लड़े तो पहली सूची में होगा नाम

बीजेपी इस बार सीटिंग विधायकों का टिकट काटने से ज्यादा उनकी सीट बदलने की रणनीति पर विचार कर रही है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अयोध्या से चुनाव लड़ने की पूरी संभावना है, और अगर वो चुनाव लड़ते हैं तो उम्मीदवारों की पहली सूची में योगी आदित्यनाथ का नाम भी होगा.

उत्तर प्रदेश के विधानसभा चुनाव पर चर्चा के लिए दिल्ली में मंगलवार व बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की एक अहम बैठक की गई.इस बैठक में उम्मीदवारों के नामों पर चर्चा हुई व नाम तय किए गए. इस बैठक में शामिल होने के लिए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ भी दिल्ली पहुंचे थे. मीटिंग में गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे.

सीटों की बातचीत करने बीजेपी दफ़्तर पहुंचीं अनुप्रिया पटेल 

यूपी विधानसभा चुनाव में सीट शेयरिंग को बातचीत को लेकर केंद्रीय मंत्री और अपना दल की अध्यक्ष अनुप्रिया पटेल बीजेपी दफ़्तर पहुंचीं हैं. इस समय केंद्रीय मंत्री अमित शाह, बीएल संतोष, धर्मेंद्र प्रधान, अनुराग ठाकुर, अर्जुन मेघवाल, अन्नपूर्णा देवी बीजेपी दफ़्तर में मौजूद हैं. अनुप्रिया पटेल के साथ उनके पति आशीष सिंह भी भारतीय जनता पार्टी के कार्यालय पहुंचे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×