scorecardresearch
 

UP: IN-OUT के खेल के बीच दया शंकर सिंह ने सरोजिनी नगर सीट से मांगा टिकट, मंत्री पत्नी हैं वहां से MLA

आजतक से खास बातचीत में दया शंकर सिंह ने कहा कि मैंने भी सरोजिनी नगर सीट चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है. मेरी वजह से ही स्वाति सिंह को टिकट को मिला था. पार्टी मुझे टिकट दे या स्वाति सिंह को, अब फैसला मैंने पार्टी पर छोड़ दिया है.

X
UP BJP State Vice President Daya Shankar Singh (Photo-Twitter) UP BJP State Vice President Daya Shankar Singh (Photo-Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दया शंकर ने 2016 में मायावती को लेकर विवादित बयान दिया था
  • इस सीट से योगी सरकार में मंत्री स्वाति सिंह विधायक हैं

उत्तर प्रदेश की सियासत में IN-OUT के खेल से बैकफुट पर आई बीजेपी के लिए अब एक और चुनौती सामने आ गई है. पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष दया शंकर सिंह ने लखनऊ के सरोजिनी नगर सीट से टिकट की मांग की है. मौजूदा वक्त में इस सीट से योगी सरकार में मंत्री उनकी पत्नी स्वाति सिंह विधायक हैं.  

आजतक से खास बातचीत में दया शंकर सिंह ने कहा कि मैंने भी सरोजिनी नगर सीट चुनाव लड़ने की इच्छा जताई है. मेरी वजह से ही स्वाति सिंह को टिकट को मिला था. पार्टी मुझे टिकट दे या स्वाति सिंह को, अब फैसला मैंने पार्टी पर छोड़ दिया है. पार्टी तय करेगी, किसको टिकट मिलेगा. 

बता दें कि दयाशंकर सिंह ने जुलाई 2016 में मायावती को लेकर विवादित बयान दिया था. मामले के तूल पकड़ने पर उन्हें बीजेपी से निकाल दिया गया था. करीब 10 दिन तक लापता रहने के बाद उन्हें 29 जुलाई को बिहार के बक्सर में गिरफ्तार किया गया था. रिहाई के बाद पार्टी में उनकी दोबारा वापसी हो गई थी. 

विवादित टिप्पणी के बाद दयाशंकर ने कहा था, 'मैंने जो कुछ भी कहा वह वास्तव में गलत है. मेरा तरीका गलत था लेकिन यह सच है कि मायावती टिकटों के बंटवारे में में पैसे लेती हैं. मेरा बयान गलत था और मैं इसके लिए माफी भी मांग ली और मैं दोबारा भी बोल रहा हूं.' इस घटनाक्रम के बाद बीजेपी की काफी किरकिरी हुई थी. इसके बाद पार्टी ने उनकी पत्नी स्वाति सिंह सरोजिनी नगर से उम्मीदवार बनाया था, जो वर्तमान में योगी सरकार में मंत्री हैं. 


आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें