scorecardresearch
 

UP Election Result: ब्रजेश पाठक से सतीश महाना... जानिए योगी सरकार में मंत्री रहे इन बड़े नेताओं का हाल

UP Assembly Election Result: इन चुनावों में उन नेताओं पर भी सबसे ज्यादा नजर थी, जो योगी सरकार में मंत्री रहे हैं. इनमें ब्रजेश पाठक, नीलकंठ तिवारी, रविंद्र जायसवाल, सतीश महाना जैसे बड़े नाम शामिल हैं.

X
सीएम योगी आदित्यनाथ सीएम योगी आदित्यनाथ
स्टोरी हाइलाइट्स
  • कई सीटों पर योगी के मंत्रियों ने मारी बाजी
  • खुद मुख्यमंत्री ने भी दर्ज की बड़ी जीत

यूपी में एक बार फिर से बीजेपी सरकार को प्रचंड बहुमत मिला है. इस चुनाव में उन नेताओं पर भी नजर थी, जो योगी सरकार में मंत्री रहे हैं. फिर चाहे वो ब्रजेश पाठक, नीलकंठ तिवारी, रविंद्र जायसवाल हों या फिर सतीश महाना. तो आइए एक नजर डालते हैं उन नेताओं की सीट पर जो रहे हैं योगी सरकार में मंत्री...

8वीं बार जीते सतीश महाना

कानपुर की महराजपुर सीट से बीजेपी के वरिष्ठ नेता और योगी सरकार में मंत्री रहे सतीश महाना ने बड़ी जीत दर्ज की है. यह उनकी लगातार आठवीं जीत है. इस बार उन्होंने सपा के फतेह बहादुर गिल को 82261 वोटों से हराया है. 

लखनऊ कैंट से ब्रजेश पाठक जीते

योगी सरकार में मंत्री रहे एक और नेता ब्रजेश पाठक लखनऊ कैंट सीट से चुनाव जीत गए हैं. उन्होंने सपा के सुरेंद्र सिंह गांधी को शिकस्त दी है. ब्रजेश पाठक ने 39512 वोटों के अंतर से जीत हासिल की है. 

मंत्री आशुतोष टंडन ने बाजी मारी

लखनऊ ईस्ट से मंत्री आशुतोष टंडन ने बाजी मार ली है. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी सपा प्रत्याशी अनुराग भदौरिया को 68731 वोटों से हरा दिया है. 

मंत्री अनिल राजभर जीते

वाराणसी की शिवपुर सीट से बीजेपी प्रत्याशी अनिल राजभर जीत गए हैं. अनिल राजभर यूपी सरकार में मंत्री भी रहे हैं. उन्होंने सुभासपा प्रमुख ओपी राजभर के बेटे के अरविंद राजभर को 27,687 वोटों से शिकस्त दी है.

पथरदेवा पर सूर्य प्रताप शाही का कब्जा

देवरिया की पथरदेवा सीट पर बीजेपी के दिग्गज नेता और मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने अपनी जीत दर्ज की है. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी सपा के ब्रह्मशंकर त्रिपाठी को 28681 वोटों से हरा दिया है.

सिद्धार्थ नाथ सिंह से हारीं रिचा

इलाहाबाद वेस्ट सीट से मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने अपनी निकटतम प्रतिद्वंद्वी सपा की रिचा सिंह को 29933 वोटों से हरा दिया है.  

मंत्री श्रीकांत शर्मा ने मारी बाजी

मथुरा पर मंत्री श्रीकांत शर्मा ने जीत हासिल कर ली है. उन्होंने 1,09,803 वोटों से अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के प्रदीप माथुर को शिकस्त दे दी है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें