scorecardresearch
 

यूपी विधानसभा चुनाव: हर सीट पर आमने- सामने होगा मां-बेटी दोनों का 'अपना दल'

यूपी में कृष्णा पटेल की अपना दल (कमेरावादी) से हर उस जगह पर उम्मीदवार उतारा जाएगा जहां पर अपना दल (एस ) यानी अनुप्रिया पटेल की पार्टी से उम्मीदवार होंगे.

Anupriya Patel Anupriya Patel
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 7 चरणों में होंगे यूपी चुनाव
  • हर सीट पर आमने- सामने मां-बेटी

उत्तर प्रदेश में चुनाव की तारीखों के ऐलान के बाद से ही उम्मीदवारों को लेकर चर्चाएं तेज हो गई हैं. इसी कड़ी में कृष्णा पटेल की अपना दल (कमेरावादी) से हर उस जगह पर उम्मीदवार उतारा जाएगा जहां पर अपना दल (एस ) यानी अनुप्रिया पटेल की पार्टी से उम्मीदवार होंगे. अपना दल (कमेरावादी) के पार्टी नेता पल्लवी पटेल के पति और पार्टी के राष्ट्रीय जेनरल सेक्रेटरी पंकज के मुताबिक उनकी पार्टी अनुप्रिया पटेल के हर उम्मीदवार के खिलाफ एक उम्मीदवार उतारेगी. 

चर्चा यह है कन पल्लवी पटेल समाजवादी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़ सकती हैं लेकिन कृष्णा पटेल अपना दल (कमेरावादी) की चेहरा होंगी. उनकी पार्टी जिसे "लिफाफा" चुनाव चिन्ह मिला है, उस पार्टी से उम्मीदवार उतारे जाएंगे लेकिन वह सभी उम्मीदवार अपना दल (एस) के खिलाफ ही होंगे यानी घर की महाभारत अब सियासत महाभारत में भी तब्दील होगी. अपना दल (कमेरावादी) समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन होने के बावजूद वह अपना दल एस के खिलाफ उम्मीदवार उतारेगा. कृष्णा पटेल के अपना दल को उम्मीद- अनुप्रिया पटेल की पार्टी से ज्यादा अखिलेश उनकी पार्टी को सीटें देंगे.

गौरतलब है कि यूपी में 7 चरणों में चुनाव होंगे, पहले चरण के तहत 10 फरवरी को वोटिंग होगी. दूसरा चरण 14 फरवरी, तीसरा चरण 20 फरवरी, चौथा चरण 23 फरवरी, 5वां चरण 27 फरवरी, छठा चरण 3 मार्च और 7 चरण 7 मार्च को संपन्न होगा. 10 मार्च को मतगणना होगी और नतीजे आएंगे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×