scorecardresearch
 

UP Election Result 2022: नोएडा सीट पर पंकज सिंह की बड़े मार्जिन से जीत, सपा प्रत्याशी को हराया

UP Election Result 2022: यूपी के गाजियाबाद की साहिबाबाद सीट से बीजेपी प्रत्याशी सुनील शर्मा ने 2 लाख 14 हजार 845 मतों से विजय हासिल कर सबसे बड़ी जीत हासिल की है. दूसरे नंबर पर नोएडा के पंकज सिंह का आता है, जिन्होंने एक लाख 81 हजार 513 वोटों के अंतर से विजय पताका फहराई है.

X
Noida से पंकज सिंह की ऐतिहासिक जीत. Noida से पंकज सिंह की ऐतिहासिक जीत.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नोएडा सीट पर सपा प्रत्याशी की हार
  • तीसरे नंबर पर बसपा तो चौथे पर कांग्रेस

UP Election Result 2022:  उत्तर प्रदेश (UP Election Result 2022) के गौतमबुद्ध नगर जनपद की नोएडा विधानसभा सीट पर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के उम्मीदवार पंकज सिंह (Pankaj Singh) ने एक लाख 81 हजार 513 वोटों से बड़ी जीत दर्ज की है. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के बेटे पंकज को 2 लाख 44 हजार 319 वोट मिले हैं. वहीं, बीजेपी प्रत्याशी के मुकाबले समाजवादी पार्टी उम्मीदवार को 62 हजार 806 वोट मिले हैं. इसके बाद बहुजन समाज पार्टी (BSP) प्रत्याशी कृपा राम शर्मा को 16292  और कांग्रेस प्रत्याशी पंखुड़ी पाठक को 13494 वोट प्राप्त हुए हैं. इसके अलावा आम आदमी पार्टी (AAP) के पंकज अवाना को 6 हजार 551 मत हासिल हुए हैं. 

अब तक की मतगणना में नोएडा विधानसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी पंकज सिंह को 70.16 फीसदी वोट मिले हैं. इसके मुकाबले समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार को महज 18.04 फीसदी और बसपा प्रत्याशी को 4.68 और कांग्रेस प्रत्याशी को 3.88 फीसदी फीसदी वोट मिले हैं.

नोएडा विधानसभा सीट पर बीजेपी प्रत्याशी पंकज सिंह के सामने समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी सुनील चौधरी, बीएसपी के कृपाराम शर्मा और कांग्रेस की ओर से पंखुड़ी पाठक चुनावी मैदान में उतरे हुए हैं.   

यह भी पढ़ें:- साहिबाबाद में बीजेपी विधायक 2 लाख से अधिक वोटों से जीते, तोड़ दिया पंकज सिंह का रिकॉर्ड 

गौतम बुद्ध नगर की तीनों विधानसभा सीटों पर बीजेपी आगे है. ताजा अपडेट है कि नोएडा विधानसभा से BJP के पंकज सिंह जीत गए हैं. वहीं, जेवर विधानसभा से धीरेंद्र सिंह और दादरी में तेजपाल नागर ने विजय पताका लहराई है.  

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें