scorecardresearch
 

वरुण गांधी की CM योगी को चिट्ठी- दयनीय है गन्ना किसानों की हालत, बढ़ाया जाए प्रति क्विंटल दाम

भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक चिट्ठी लिखी है, जिसमें गन्ने का रेट 400 रुपये प्रति क्विंटल तक करने की मांग की है. 

X
BJP MP Varun Gandhi (File) BJP MP Varun Gandhi (File)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गन्ना किसानों के मसले पर वरुण गांधी की चिट्ठी
  • सीएम योगी से गन्ना कीमतों में इजाफे की अपील

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव (UP Assembly Elections) से पहले गन्ना किसानों से जुड़ा मुद्दा गरमाने लगा है. भारतीय जनता पार्टी के सांसद वरुण गांधी (Varun Gandhi) ने अब प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को एक चिट्ठी लिखी है, जिसमें गन्ने का रेट 400 रुपये प्रति क्विंटल तक करने की मांग की है. 

वरुण गांधी ने अपनी चिट्ठी में यूपी सरकार का आभार जताया है कि आने वाले सत्र में गन्ने का रेट 350 रुपये प्रति क्विंटल कर दिया गया है, लेकिन साथ ही वरुण गांधी ने ये भी कहा है कि इसपर फिर से विचार कर सरकार को 50 रुपये अपनी ओर से जोड़कर देना चाहिए.

वरुण गांधी ने अपनी चिट्ठी में लिखा है कि पिछले चार साल में गन्ने की लागत काफी बढ़ गई है, लेकिन पिछले चार सत्रों में सिर्फ 10 रुपये प्रति क्विंटल का दाम बढ़ा है. साथ ही बीजेपी सांसद ने कहा कि गन्ना किसानों की आर्थिक स्थिति दयनीय बनी हुई है, गन्ने का उचित नहीं मिल रहा है इसलिए वह कर्ज में डूबे हैं.

इसी के साथ बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने आगे लिखा कि गन्ने की बढ़ती लागत, महंगाई दर को देखते हुए गन्ने का मूल्य कम से कम 400 रुपये प्रति क्विंटल किया जाना चाहिए.  

आपको बता दें कि वरुण गांधी की ये चिट्ठी तब सामने आई है, जब सोमवार को ही देश में किसानों द्वारा भारत बंद बुलाया गया है. कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों ने भारत बंद बुलाया है, जिसका असर पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भी देखा जा रहा है.

अभी हाल ही में जब मुजफ्फरनगर में किसानों द्वारा महापंचायत की गई थी, तब भी वरुण गांधी ने ट्वीट कर कहा था कि सभी किसानों की बात सुनी जानी जरूरी है, उनका दर्द समझा जाना चाहिए. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें