scorecardresearch
 

BJP MP वरुण गांधी बोले- मुजफ्फरनगर में लाखों किसान जुटे, उनका दर्द समझें-बात करें

यूपी के मुजफ्फरनगर में रविवार किसानों की महापंचायत (Kisan Mahapanchayat) हो रही है. इस महापंचायत में हजारों-लाखों की भीड़ जुटने का दावा किया जा रहा है. इस बीच बीजेपी सांसद वरुण गांधी (Varun Gandh) ने ट्वीट कर किसानों का दर्द समझने की बात कही है.

X
पीलीभीत से बीजेपी सांसद हैं वरुण गांधी. (फाइल फोटो) पीलीभीत से बीजेपी सांसद हैं वरुण गांधी. (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मुजफ्फरनगर में हो रही किसान महापंचायत
  • बीजेपी सांसद वरुण गांधी ने केंद्र को घेरा
  • बोले- किसानों का दर्द समझने की जरूरत

यूपी के मुजफ्फरनगर (Muzaffarnagar) में रविवार को किसानों की महापंचायत (Kisan Mahapanchayat) हो रही है. इसमें 300 से ज्यादा किसान संगठनों के जुटने का दावा है. संयुक्त किसान मोर्चा ने तो ये तक दावा किया है कि ये किसानों की अब तक सबसे बड़ी महापंचायत है. 

रविवार सुबह से ही मुजफ्फरनगर की सड़कों पर किसान दिख रहे हैं. हजारों किसान उस जीआईसी मैदान में मौजूद हैं, जहां महापंचायत हो रही है तो इससे कहीं ज्यादा किसान सड़कों और मैदान के बाहर दिखाई पड़ रहे हैं.

इस बीच बीजेपी सांसद वरुण गांधी (Varun Gandhi) ने किसानों के मुद्दे को लेकर अपनी ही सरकार को घेरा है. उन्होंने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें भीड़ दिखाई दे रही है. उन्होंने लिखा है कि हमें किसानों का दर्द समझने की जरूरत है. 

वरुण गांधी ने लिखा, 'आज मुजफ्फरनगर में लाखों किसान प्रदर्शन में जुटे हैं. वो हमारे अपने ही खून हैं. हमें उनके साथ दोबारा सम्मानजनक तरीके से बात करनी चाहिए. उनके दर्द, उनके नजरिए को समझें और जमीन तक पहुंचने के लिए उनके साथ काम करने की जरूरत है.'

10 महीने से चल रहा किसान आंदोलन

पिछले साल सितंबर में केंद्र सरकार ने खेती से जुड़े तीन कानून लागू किए थे. इन्हीं तीन कानूनों के खिलाफ किसान पिछले साल 26 नवंबर से दिल्ली की सीमाओं पर डटे हुए हैं. किसान और सरकार के बीच 11 बार बातचीत भी हो चुकी है, लेकिन कोई सहमति नहीं बनी. किसान चाहते हैं कि सरकार तीनों कानूनों को रद्द करे और MSP पर गारंटी का कानून लेकर आए. लेकिन सरकार का कहना है कि वो कानूनों को वापस नहीं ले सकती. अगर किसान चाहते हैं, तो उनके हिसाब से इसमें संशोधन किए जा सकते हैं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें