scorecardresearch
 

सीमा पर उकसा रहा है पाकिस्तान तो क्यों खामोश हैं मोदी: राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान द्वारा लगातार की जा रही गोलीबारी के बावजूद मोदी की खामोशी पर सवाल खड़ा कर दिया है. हरियाणा में चुनाव प्रचार के दौरान राहुल ने केंद्र सरकार पर बरसते हुए मोदी पर कई आरोप लगाए.

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान द्वारा लगातार की जा रही गोलीबारी के बावजूद मोदी की खामोशी पर सवाल खड़ा कर दिया है. हरियाणा में चुनाव प्रचार के दौरान राहुल ने केंद्र सरकार पर बरसते हुए मोदी पर कई आरोप लगाए. उन्होंने प्रधानमंत्री से सवाल पूछा कि लगातार कई उकसावों के बावजूद इसे रोकने के लिए कुछ क्यों नहीं किया जा रहा है.

राहुल ने चीन सैनिकों के लद्दाख में घुसपैठ के समय चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग के साथ झूले में बैठने के लिए भी मोदी की आलोचना की. राहुल ने कहा, ‘लोकसभा चुनाव के अभियान में बीजेपी ने कहा था कि वे चीन और पाकिस्तान को सबक सिखाएंगे. चीनी राष्ट्रपति भारत आए और हमारे प्रधानमंत्री उनके साथ झूले में बैठे थे जबकि चीनी सैनिक लद्दाख में घुसपैठ कर रहे थे.

राहुल ने कहा, ‘यह शी की आधिकारिक यात्रा थी लेकिन चीनी सैनिकों की हरकतों के बारे में मोदी ने उनसे एक भी सवाल नहीं किया.’ पाकिस्तानी सैनिकों की गोलाबारी पर राहुल ने कहा कि लोग मर रहे हैं लेकिन सरकार ‘चुप बैठी है.’ राहुल ने कहा, ‘सीमा पर गोलीबारी हो रही है. हमारे लोग मारे जा रहे हैं, लेकिन सरकार की ओर से छह दिनों तक एक शब्द नहीं कहा गया और उसके बाद वह (प्रधानमंत्री) कहते हैं कि सब कुछ ठीक हो जाएगा. जो लोग मारे गए और जो लोग घायल हुए हैं, उनका क्या होगा?’

राहुल ने इसके पहले फिरोजपुर, झिरका और रेवाड़ी में भी चुनावी रैलियों को संबोधित किया और यह मुद्दा उठाया. राहुल गनौर सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी कुलदीप शर्मा के लिए प्रचार करने यहां आए थे. शर्मा हरियाणा विधानसभा के मौजूदा विधानसभाध्यक्ष भी हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें