scorecardresearch
 

नरेंद्र मोदी को प्रियंका गांधी का दो टूक जवाब, कहा- मैं राजीव गांधी की बेटी हूं

बीजेपी के पीएम पद के कैंडिडेट नरेंद्र मोदी को दिए दो टूक जवाब में प्रियंका गांधी ने आज कहा कि मैं राजीव गांधी की बेटी हूं. इससे पहले मोदी ने कहा था कि वह उन्हें अपनी पुत्री के समान समझते हैं.

प्रियंका गांधी प्रियंका गांधी

बीजेपी के पीएम पद के कैंडिडेट नरेंद्र मोदी को दिए दो टूक जवाब में प्रियंका गांधी ने आज कहा कि मैं राजीव गांधी की बेटी हूं. इससे पहले मोदी ने कहा था कि वह उन्हें अपनी पुत्री के समान समझते हैं.

अमेठी में पिछले कुछ दिनों से चुनाव प्रचार कर रही प्रियंका से जब मोदी के बयान के बारे में संवाददाताओं ने पूछा तो उन्होंने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की. प्रियंका ने कहा कि मैं राजीव गांधी की बेटी हूं. प्रियंका एक रैली में जाते समय रास्ते में अपने समर्थकों से मिलने के लिए रुकी थीं. शुरू में उन्होंने सवालों के जवाब नहीं दिए, लेकिन बाद में वह वाहन से बाहर आ गईं और सवाल का जवाब देते समय उनकी मुखमुद्रा पर कठोरता के भाव उतरे. बाद में वह अन्य किसी भी सवाल का जवाब दिए बिना चली गईं.

दरअसल गांधी परिवार पर दिन में पांच बार बरसने वाले नरेन्द्र मोदी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि प्रियंका उनके लिए बेटी जैसी हैं, क्योंकि भारतीय संस्कृति में बेटियों को निशाना नहीं बनाया जाता. दूरदर्शन को दिए अपने इंटरव्यू खास मुलाकात में मोदी ने ये बात कही थी लेकिन उसे इंटरव्यू से हटा दिया गया. अब बीजेपी ने दूरदर्शन की आजादी पर सवाल उठा दिया है.

हर मोर्चे पर कांग्रेस पार्टी की धज्जियां उड़ाने वाले मोदी की ये बात कांग्रेस को हजम नहीं हुई. कांग्रेस नेता एवं वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने कहा है कि वह इस बात को लेकर आश्‍वस्त नहीं है कि सोनिया गांधी की पुत्री गुजरात के मुख्यमंत्री को पितातुल्य मानेंगी.

सूत्रों का कहना है कि इंटरव्यू की काट छांट के दौरान ही ये तय किया गया था कि प्रियंका को बेटी मानने वाला हिस्सा नहीं चलाया जाएगा. ये एक खरा सच है कि राहुल और सोनिया के हर वार पर पलटवार करने वाले मोदी प्रियंका की चोट पर चुप रहे हैं. जब उन्होंने कथित तौर पर प्रिय बातें कहते हुए चुप्पी तोड़ी तो कांग्रेस तो अप्रिय लग गई.  

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें