scorecardresearch
 

दिल्ली में स्मृति ईरानी होंगी बीजेपी के 'तुरुप का इक्का'

दिल्ली विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह जल्द ही नई टीम बनाएंगे. शाह की टीम में युवा नेताओं को शामिल किए जाने की उम्मीद है जिसमें केंद्रीय शिक्षा मंत्री स्मृति ईरानी का भी नाम है. ये खबर अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस ने दी है.

मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी मानव संसाधन मंत्री स्मृति ईरानी

दिल्ली विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह जल्द ही नई टीम बनाएंगे. शाह की टीम में युवा नेताओं को शामिल किए जाने की उम्मीद है जिसमें केंद्रीय शिक्षा मंत्री स्मृति ईरानी का भी नाम है. ये खबर अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस ने दी है. दिल्लीः BJP को 43-48 सीट मिलने की उम्मीद

अखबार ने लिखा है कि आने वाले दिनों में स्मृति ईरानी को केंद्रीय मंत्रिमंडल से हटाया जा सकता है. उन्हें संगठन में अहम जिम्मेदारी दिए जाने को लेकर पार्टी नेतृत्व में गंभीरता से चर्चा हो रही है. पार्टी का एक धड़ा चाहता है कि स्मृति दिल्ली चुनाव प्रचार में सक्रिय भागीदारी निभाएं.

पार्टी के एक नेता ने अखबार से कहा, 'फिलहाल बीजेपी सीएम उम्मीदवार के नाम के ऐलान के पक्ष में नहीं है. लेकिन हम चाहते हैं कि स्मृति जैसी लीडर चुनाव कैंपेन का हिस्सा बनें. इसकी शुरुआत उन्हें संगठन की जिम्मेदारी सौंपकर की जाएगी.'

कइयों का तो ये भी मानना है कि स्मृति ईरानी मानव संसाधन मंत्रालय को ठीक से नहीं चला पा रही हैं. लेकिन चुनाव कैंपेन में उनकी क्षमता को लेकर कोई सवाल नहीं उठता.

हालांकि पार्टी के कुछ नेता इस रणनीति के खिलाफ हैं. उनका मानना है कि दिल्ली में सिर्फ मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ा जाए. अगर स्मृति ईरानी को आगे किया जाएगा तो यह पार्टी की अबतक सफल रही रणनीति के खिलाफ जाएगा.

आपको बता दें कि मोदी कैबिनेट के विस्तार के बाद से ही बीजेपी संगठन में बदलाव होना तय माना जा रहा है. पार्टी सूत्र बताते हैं कि जम्मू-कश्मीर और झारखंड विधानसभा चुनाव के बाद पार्टी फेरबदल को अंजाम देगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें