scorecardresearch
 

मोदी की मौजूदगी में शिवसेना नेता का भड़काऊ बयान, छह महीने में कर देंगे पाकिस्‍तान का खात्‍मा

बीजेपी के पीएम उम्‍मीदवार नरेंद्र मोदी के समर्थक नेताओं के विवादित बयानों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा मामला शिव सेना नेता रामदास कदम से जुड़ा है. शिव सेना के विधायक कदम ने मुसलमानों से बदला लेने की धमकी दी है.

बीजेपी के पीएम उम्‍मीदवार नरेंद्र मोदी बीजेपी के पीएम उम्‍मीदवार नरेंद्र मोदी

बीजेपी के पीएम उम्‍मीदवार नरेंद्र मोदी के समर्थक नेताओं के विवादित बयानों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा मामला शिवसेना नेता रामदास कदम से जुड़ा है. शिव सेना के विधायक कदम ने मुसलमानों से बदला लेने की धमकी दी है. हैरानी की बात है कि कदम ने ये भड़काऊ बयान मोदी की मौजूदगी में ही दिया. इससे पहले, बिहार बीजेपी के नेता गिरिराज सिंह और विश्‍व हिंदू परिषद चीफ प्रवीण तोगड़ि‍या अल्‍पसंख्‍यक विरोधी बयान देकर मोदी की किरकिरी करा चुके हैं.

सोमवार रात मुंबई के कल्‍याण में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए रामदास कदम ने कदम ने जम्मू-कश्मीर सीमा पर भारतीय सैनिकों के सिर काटने की घटना का जिक्र करते हुए कहा कि यदि नरेंद्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बनते हैं तो छह महीनों के भीतर वे पाकिस्‍तान को खत्‍म कर देंगे.

अगस्‍त 2012 में मुंबई के आजाद मैदान की घटना का जिक्र करते हुए कदम ने कहा कि पुलिस के वाहनों पर हमला करने, सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और महिला पुलिसकर्मियों पर हमला करने वाले 'मुसलमानों' को बख्‍शा नहीं जाएगा. कदम ने कहा, 'महिलाओं और बेटियों का अपमान करने वालों का मोदी जी बंदोबस्त कर देंगे.'

कदम ने जिस वक्‍त ये बयान दिया, उस समय मंच पर मोदी के अलावा शिवसेना अध्‍यक्ष उद्धव ठाकरे भी मौजूद थे. शिवसेना ने कदम के इस बयान से खुद को अलग कर लिया है. पार्टी ने कहा है कि कदम का भाषण बाला साहब ठाकरे की भावनाओं के मुताबिक नहीं हैं और ये कदम के निजी विचार हैं.

इससे पहले, बीजेपी नेता गिरिराज सिंह ने कहा था कि मोदी का विरोध करने वालों की जगह पाकिस्‍तान में है. वहीं, प्रवीण तोगड़िया का एक वीडियो सामने आया है जिसमें वो अपने कार्यकर्ताओं को मुसलमानों के घर पर कब्जा करने के लिए उकसाते दिख रहे हैं.

मोदी ने हालांकि, ऐसे के बयानों की निंदा की है. किसी का नाम लिए बिना उन्होंने ट्विटर पर 'ऐसे किसी भी' गैर-जिम्मेदाराना बयान को खारिज करने की बात कही है. मोदी ने लिखा, 'बीजेपी का शुभचिंतक होने का दावा करने वाले कुछ ऐसे बयानों से चुनाव अभियान को भटका रहे हैं.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें