scorecardresearch
 

जम्मू-कश्मीर एग्जिट पोल: किसी को बहुमत नहीं, BJP दूसरे नंबर पर

जम्मू-कश्मीर में इस बार उमर अब्दुल्ला सरकार की विदाई के पूरे आसार नजर आ रहे हैं. सीवोटर एग्जिट पोल की मानें तो नेशनल कॉन्फ्रेंस तीसरे नंबर पर खिसकने वाली है. हालांकि प्रदेश में कोई भी पार्टी बहुमत के आंकड़े को छूती नहीं दिख रही है.

Mehbooba mufti Mehbooba mufti

जम्मू-कश्मीर में इस बार उमर अब्दुल्ला सरकार की विदाई के पूरे आसार नजर आ रहे हैं. सीवोटर एग्जिट पोल की मानें तो नेशनल कॉन्फ्रेंस तीसरे नंबर पर खिसकने वाली है. हालांकि प्रदेश में कोई भी पार्टी बहुमत के आंकड़े को छूती नहीं दिख रही है. टूटा वोटिंग का रिकॉर्ड

सीवोटर के सर्वे में 87 सीटों वाली विधानसभा में किसी पार्टी को बहुमत मिलता नहीं दिख रहा है. सभी एग्जिट पोल महबूबा मुफ्ती की पीडीपी को सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर दिखा रहे हैं. साथ ही, भारतीय जनता पार्टी भी पहली बार जम्मू-कश्मीर में मजबूत उपस्थिति दर्ज कराती दिख रही है.

सी-वोटर के एग्जिट पोल के मुताबिक, पीडीपी को 32 से 38 सीटें मिल सकती हैं. वहीं बीजेपी को 27 से 33, नेशनल कॉन्फ्रेंस को 8 से 14 और कांग्रेस को 4 से 10 सीटें मिलने के आसार हैं. वहीं अन्य को भी 2 से 8 सीटें मिल सकती हैं. याद रहे कि पिछले चुनाव में नेशनल कॉन्फ्रेंस की 28, पीडीपी की 21, बीजेपी की 11 और कांग्रेस की 17 सीटें थीं. प्रदेश में शनिवार को आखिरी और पांचवे चरण का मतदान संपन्न हो गया.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें