scorecardresearch
 

Punjab Election: बीजेपी ने पहली सूची जारी की, 34 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान

बीजेपी ने पंजाब चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. पहली लिस्ट में पार्टी की तरफ से 34 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया गया है. केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सभी नामों का ऐलान किया है.

X
बीजेपी ने जारी की पंजाब चुनाव की पहली लिस्ट बीजेपी ने जारी की पंजाब चुनाव की पहली लिस्ट
स्टोरी हाइलाइट्स
  • किसानों को तवज्जो, सिख समुदाय पर भी नजर
  • बीजेपी बोली- चुनावी नतीजे हैरान करने वाले रहेंगे

बीजेपी ने पंजाब चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. पहली लिस्ट में पार्टी की तरफ से 34 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया गया है. केंद्रीय मंत्री हरदीप पुरी प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सभी नामों का ऐलान किया है.

पार्टी ने अपनी पहली सूची में जातीय समीकरण का पूरा ध्यान रखा है. 12 टिकट तो उन उम्मीदवारों को दी गई हैं जो कृषि समुदाय से आते हैं. 13 सिखों को भी मैदान में उतारा गया है, 8 SC को भी टिकट मिली है और महिलाओं, डॉक्टरों की भी उपस्थिति दिखी है.

अब इन उम्मीदवारों के ऐलान के साथ बीजेपी ने पंजाब की चन्नी सरकार को भी निशाने पर लिया है. कहा गया है कि पीएम मोदी की सुरक्षा में की गई चूक एक बड़ी लापरवाही थी. दावा किया गया कि इस बार पंजाब चुनाव में हैरान कर देने वाले नतीजे आने वाले हैं. मोदी सरकार के काम के दम पर कहा गया है कि आगामी चुनाव में बीजेपी और पंजाब लोक कांग्रेस मिलकर पूर्ण बहुमत की सरकार बनाने जा रही है.

हरदीप पुरी ने तो इस बात पर भी तंज कस दिया कि सीएम चन्नी दूसरी सीट से भी चुनाव लड़ सकते हैं क्योंकि उन्हें पता है कि एक सीट से लड़ वे नहीं जीतने वाले हैं. उनकी तरफ से चन्नी को नसीहत दी गई है कि वे पहले नवजोत सिंह सिद्धू संग अपने रिश्तों को ठीक करें, उसके बाद चुनावी मैदान में आएं.

सीटों की बात करें तो जालंधर सेंट्रल से मनोरंजन कालिया, दसूहा से रघुनाथ राणा, गढ़शंकर से नामिशा मेहता, तरनतारन से नवरीत सिंह लवली, मुकेरिया से जंगिलाल महाजन, लुधियाना सेंट्रल से गुरुदेव शर्मा, फतेहगढ़ साहिब से दीदार सिंह भटी, अमृतसर नार्थ से सरदार सुखविंदर सिंह पिंटू, हरगोबिंदपुर से बलजिंदर सिंह दकोह, सुजानपुर से दिनेश सिंह बब्बू, चब्बेवाल से डॉ दिलभग राय, अमलोकसे कंवर वीर सिंह तोहरा जैसे दिग्गज प्रत्याशियों को टिकट दिया गया है.

जानकारी के लिए बता दें कि पंजाब चुनाव के लिए 20 फरवरी को मतदान होने हैं और फिर 10 मार्च को नतीजे सामने आएंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें