scorecardresearch
 

Punjab Election पर बोले नवजोत सिंह सिद्धू, 'कांग्रेस' को सिर्फ कांग्रेस ही हरा सकती है

Punjab Election 2022: सिद्धू ने इंटरव्यू के दौरान कैप्टन अमरिंदर सिंह पर निशाना साधते हुए कहा, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने साढ़े 4 साल में पंजाब का भट्टा बिठा दिया, कांग्रेस के सभी विधायक उनके खिलाफ थे इसलिए उनको हटना पड़ा.

X
नवजोत सिंह सिद्धू नवजोत सिंह सिद्धू
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सिद्धू ने अमरिंदर सिंह को भी घेरा
  • सिद्धू ने कहा, सीएम चन्नी से कोई विवाद नहीं

विधानसभा चुनाव को लेकर पंजाब में राजनीतिक पारा गर्म है और सत्ताधारी पार्टी कांग्रेस में ही सीएम पद के चेहरे को लेकर खींचतान जारी है. ऐसे में पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने आज तक से खास बातचीत की और बताया कि कांग्रेस पंजाब में कैसे चुनाव लड़ेगी.

मुख्यमंत्री पद के नाम की घोषणा करने की बात करने वाले नवजोत सिंह सिद्धू के तेवर क्या नरम पड़े हैं और क्या इसलिए अब वो आलाकमान के फैसले पर सहमति जता रहे हैं कि जो भी तय किया जाएगा वह मान्य होगा?

इस सवाल के जवाब पर सिद्धू ने कहा,  हमसब लोग मिलकर कलेक्टिव लीडरशिप में चुनाव लड़ रहे हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस को कोई नहीं हरा सकता, सिर्फ कांग्रेस ही अपने आप को हरा सकती है.

सिद्धू ने कहा , अगर कांग्रेस एकजुट रहे तो कांग्रेस को जीतने से कोई नहीं रोक सकता. सिद्धू ने कहा कि मैंने पद की लालसा कभी नहीं की. मैं चाहता हूं पंजाब तरक्की के रास्ते पर हो और उसी बदलाव में लगा हूं.

पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि गांधी जी ने बिना पद के देश में इतना कुछ किया, उनके पास भी कोई पद नहीं था. वहीं मौजूदा सीएम चरणजीत सिंह चन्नी से खटपट के सवाल पर सिद्धू ने कहा कि चन्नी अच्छा काम कर रहे हैं, उनके साथ कोई मतभेद नहीं है.

उन्होंने कहा कि चन्नी और मुझमें मतभेद दिखाने की कोशिश सिर्फ मीडिया करता है. सिद्धू ने अरविंद केजरीवाल को चुनौती देते हुए कहा कि वो मेरे साथ आकर पंजाब के किसी भी मुद्दे पर बहस कर लें, वो बहस के लिए तैयार हैं.  सिद्धू ने कहा कि पंजाब मॉडल यह बताता है कि नया सिस्टम कैसे स्थापित करना है.

सिद्धू ने इंटरव्यू के दौरान कैप्टन अमरिंदर सिंह पर निशाना साधते हुए उनपर पंजाब को बर्बाद करने का भी आरोप लगा दिया.

ये भी पढ़ें: 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें