scorecardresearch
 

Punjab: सोनू सूद की बहन मोगा से कांग्रेस प्रत्याशी, MLA हरजोत कमल ने पार्टी छोड़ी, बीजेपी में हुए शामिल

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 86 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. हाल ही में कांग्रेस ज्वाइन करने वाली मालविका सूद मोगा से कांग्रेस की प्रत्याशी होंगी. बताया जा रहा है कि भारी विरोध को दरकिनार करते हुए उन्हें प्रत्याशी बनाया गया है. 

तत्कालीन कांग्रेस विधायक डॉक्टर हरजोत कमल बीजेपी में शामिल तत्कालीन कांग्रेस विधायक डॉक्टर हरजोत कमल बीजेपी में शामिल
स्टोरी हाइलाइट्स
  • राज्य के सभी 117 सीटों पर 14 फरवरी को मतदान होगा
  • 28 जनवरी तक नामांकन कर सकेंगे उम्मीदवार

पंजाब के मोगा से एक्टर सोनू सूद की बहन मालविका सूद को टिकट मिलने से नाराज वर्तमान कांग्रेस विधायक डॉक्टर हरजोत कमल बीजेपी में शामिल हो गए हैं. माना जा रहा है कि उन्हें मोगा सीट से बीजेपी चुनाव मैदान में उतार सकती है.

जब मालविका सूद ने कांग्रेस का दामन थामा था, तभी से वर्तमान विधायक डॉक्टर हरजोत कमल ने नवजोत सिंह सिद्धू और मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी से दूरी बना ली थी. इस बीच हरजोत कमल के समर्थन में कई कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन भी किया थी. 

86 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी

बता दें कि पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने 86 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. हाल ही में कांग्रेस ज्वाइन करने वाली मालविका सूद मोगा से कांग्रेस की प्रत्याशी होंगी. बताया जा रहा है कि भारी विरोध को दरकिनार करते हुए उन्हें प्रत्याशी बनाया गया है. 

कंप्यूटर इंजीनियर मालविका सूद मोगा शहर में काफी समय से सामाजिक कार्य कर रही हैं. वो तीन भाई-बहनों में सबसे छोटी हैं. माल‍विका ने हाल ही में उन्होंने मोगा में 1000 छात्रों को साइकिल बांटी थी. इस दौरान सोनू सूद भी मौके पर मौजूद थे.

चमकौर साहिब से चुनाव मैदान में होंगे चन्नी

मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी चमकौर साहिब से चुनाव मैदान में होंगे जबकि अमृतसर पूर्व से नवजोत सिंह सिद्धू चुनाव लड़ेंगे. इसके अलावा डिप्टी सीएम सुखजिंदर सिंह रंधावा डेरा बाबा नानक सीट से चुनाव लड़ेंगे. 

14 फरवरी को डाले जाएंगे वोट

पंजाब में एक चरण में वोटिंग होगी. राज्य के सभी 117 सीटों पर 14 फरवरी को मतदान होगा. वहीं वोटों की गिनती 10 मार्च को की जाएगी. पंजाब में चुनाव के लिए नोटिफिकेशन 21 जनवरी को जारी होगा. 28 जनवरी तक नामांकन कर सकेंगे, 29 जनवरी को नामांकन पत्रों की जांच होगी. 31 जनवरी तक नाम वापस लिए जा सकेंगे. 10 मार्च को चुनावों के नतीजे आएंगे. पंजाब में 117 विधानसभा सीटों में से 34 सीटें आरक्षित हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×