scorecardresearch
 

पंजाब: कांग्रेस ने तय किए उम्मीदवारों के नाम, दो सीटों पर चुनाव लड़ सकते हैं चन्नी, 2 दिन में होगा ऐलान

पंजाब के लिए आम आदमी पार्टी और अकाली दल कुछ उम्मीदवारों का ऐलान कर चुके हैं. हालांकि, बीजेपी की भी अभी कोई लिस्ट जारी नहीं हुई. पंजाब में 14 फरवरी को एक चरण में मतदान होना है. 117 सीटों वाले पंजाब में नतीजे 10 मार्च को आएंगे.

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों के नाम किए तय. (फाइल फोटो) पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों के नाम किए तय. (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • पंजाब में 14 फरवरी को एक चरण में मतदान
  • 117 सीटों वाले पंजाब में कांग्रेस जल्द कर सकती है उम्मीदवारों का ऐलान

पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर लिए हैं. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी की अध्यक्षता में हुई सेंट्रल इलेक्शन कमेटी की बैठक में इन नामों पर सहमति बन गई है. सूत्रों के मुताबिक, गुरुवार को वर्चुअली हुई बैठक में पार्टी के उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा हुई. हालांकि, अभी लिस्ट जारी नहीं की गई. 

समाचार एजेंसी के मुताबिक, पंजाब की 5 विधानसभा सीटों पर आम सहमति नहीं बन पाई है. ऐसे में पार्टी की शुक्रवार को फिर मीटिंग होगी. इसमें इन सीटों पर फिर चर्चा की जाएगी. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस एक या दो दिन में पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर सकती है. 

बताया जा रहा है कि कुछ विधायकों को दोबारा टिकट देने पर सहमति नहीं बन पा रही है. ऐसे में अभी कांग्रेस ने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी नहीं की है. उधर, पंजाब के लिए आम आदमी पार्टी और अकाली दल कुछ उम्मीदवारों का ऐलान कर चुके हैं. हालांकि, बीजेपी की भी अभी कोई लिस्ट जारी नहीं हुई. पंजाब में 14 फरवरी को एक चरण में मतदान होना है. 117 सीटों वाले पंजाब में नतीजे 10 मार्च को आएंगे.  

दो सीटों पर चुनाव लड़ सकते हैं चन्नी

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, कांग्रेस जल्द ही 70 उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर सकती है. इतना ही नहीं मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी पंजाब के दो अलग अलग क्षेत्रों से दो सीटों से चुनाव मैदान में उतर सकते हैं. चन्नी माझा में चमकौर साहिब के अलावा जालंधर के आदमपुर से भी चुनाव लड़ सकते हैं. इस सीट पर बड़ी संख्या में दलित वोटर हैं. जो क्षेत्र के नतीजों पर भी असर डाल सकते हैं. इतना ही नहीं कुछ मौजूदा सांसदों को भी चुनावी मैदान में उतारा जा सकता है. 

इस बार पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी अपनी नई पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस के साथ चुनावी मैदान में हैं. उन्हें हॉकी स्टिक और गेंद चुनाव चिन्ह मिला है. हालांकि अब देखने वाली बात होगी कि विधानसभा चुनाव 2022 में कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस क्या कमाल दिखाती है. क्या जनता हॉकी स्टिक और गेंद चुनाव चिह्न को वोट देगी, यह तो समय ही बताएगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×