scorecardresearch
 

Punjab: केजरीवाल के नाम पर चुनाव नहीं लड़ेगी AAP, भगवंत मान CM फेस होंगे या नहीं जनता करेगी तय

Punjab Election 2022: पंजाब में आम आदमी पार्टी अरविंद केजरीवाल के नाम पर चुनाव नहीं लड़ेगी, यह साफ हो गया है. भगवंत मान पार्टी का सीएम फेस होंगे या नहीं यह एक फोन नंबर से तय होगा.

अरविंद केजरीवाल ने मोहाली में प्रेस कॉन्फ्रेंस की अरविंद केजरीवाल ने मोहाली में प्रेस कॉन्फ्रेंस की
स्टोरी हाइलाइट्स
  • AAP ने 7074870748 पर मांगी जनता की राय
  • भगवंत मान ने दिया जनता से राय लेने का सुझाव

पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले अरविंद केजरीवाल ने साफ कर दिया है कि वह चुनाव में पार्टी का चेहरा नहीं होंगे. इसके साथ-साथ भगवंत मान के नाम पर भी मुहर नहीं लगाई गई है. केजरीवाल ने कहा है कि जनता द्वारा पंजाब के सीएम (सीएम फेस) को चुना जाएगा.

इस रेस में भगवंत मान का नाम अबतक सबसे आगे चल रहा था, लेकिन फाइनल फैसला अब और पीछे टल गया है. अब AAP पार्टी ने एक नंबर जारी किया है. इसपर जनता से सीएम के उम्मीदवार पर राय जानी जाएगी.

इससे पहले तक खबरें थीं कि एक हफ्ते के अंदर भगवंत मान को सीएम पद का उम्मीदवार घोषित किया जा सकता है. अब गुरुवार को आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मोहाली में 7074870748 नंबर जारी किया. इस नंबर पर जनता से सीएम चेहरे को लेकर राय मांगी गई है. आम आदमी पार्टी ने इस कैंपेन को 'जनता चुनेगी अपना सीएम' का नाम दिया है. इस नंबर पर कॉल का मेसेज करके 17 जनवरी को शाम 5 बजे तक अपना सुझाव दिया जा सकता है. कहा गया है कि आम आदमी पार्टी लोगों के जवाब के आधार पर अपने मुख्यमंत्री के चेहरे का ऐलान करेगी.

भगवंत मान हमारे बहुत प्यार हैं, मेरा छोटे भाई है, आम आदमी पार्टी के सबसे बड़े नेता हैं। हम भी कमरे में बैठकर कह रहे थे कि भगवंत मान को बना देते हैं लेकिन इन्होंने कहा कि नहीं जनता से पूछना चाहिए

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल, मोहाली

मोहाली में अरविंद केजरीवाल ने बताया कि भगवंत मान ने कहा है कि जनता उनको जो जिम्मेदारी देगी वह उसे पूरा करेंगे. साथ ही मान ने यह भी कहा कि बंद कमरे में मुख्यमंत्री का चेहरा तय करने का सिलसिला बंद करना चाहिए. केजरीवाल ने कहा कि 1947 के बाद यह पहली बार हो रहा है कि कोई पार्टी जनता से पूछ रही है कि उनको किसे सीएम चुनना है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×