scorecardresearch
 

Arvind Kejriwal in Punjab: फ्री बिजली के बाद मुफ्त इलाज...केजरीवाल ने खोला पंजाब के लिए वादों का पिटारा

Arvind Kejriwal in Punjab: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में सरकार बनने पर लोगों को स्वास्थ्य सेवाओं की 6 गारंटी देने का वादा किया. इसमें फ्री इलाज, अच्छे हॉस्पिटल शामिल हैं.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब में किया बड़ा वादा
  • AAP की सरकार बनने पर फ्री इलाज, अच्छे हॉस्पिटल की बात कही

Arvind Kejriwal in Punjab: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पंजाब विधानसभा चुनाव से पहले बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने स्वास्थ्य सेवाओं की 6 गारंटी का वादा किया. इसमें चुनाव में जीत के बाद पंजाब के लोगों को फ्री इलाज, दवाएं और टेस्ट का वादा किया गया है. इसके साथ-साथ अरविंद केजरीवाल ने पंजाब सीएम चन्नी और कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. क्या नवजोत सिंह सिद्धू AAP में आएंगे? इसपर केजरीवाल ने कहा कि यह काल्पनिक सवाल है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में दिल्ली सीएम ने यह भी कहा कि पार्टी पंजाब में जल्द अपने सीएम फेस का ऐलान करेंगे. पंजाब सीएम चरणजीत सिंह पर निशाना साधते हुए दिल्ली सीएम ने कहा कि केजरीवाल की नकल करना आसान है लेकिन चीजों पर अमल करना मुश्किल.

केजरीवाल ने दी स्वास्थ्य सेवाओं की 6 गारंटी

- पंजाब के हर शख्स को मुफ्त और अच्छा इलाज
- सारा इलाज, टेस्ट, दवाई मुफ्त. पंजाब में 20 लाख रुपए का ऑपरेशन भी मुफ्त कराया जाएगा.
- पंजाब के हर शख्स को हेल्थ कार्ड जारी किया जाएगा. जिसमें MRI, एक्सरे आदि सब रिपोर्ट होंगी
- पंजाब में मोहल्ला क्लीनिक के तर्ज पर 'पिंड क्लीनिक', इनकी कुल संख्या 16 हजार होगी
- पंजाब में जितने भी राज्य सरकार के हॉस्पिटल हैं, उनको अच्छा और शानदार बनाया जाएगा, बड़े स्तर पर नए हॉस्पिटल खोले जाएंगे
- पंजाब में अगर किसी शख्स की सड़क दुर्घटना होती है तो उसका फ्री इलाज AAP सरकार कराएगी

पंजाब सीएम पर साधा निशाना

प्रेस कॉन्फ्रेंस में केजरीवाल से पंजाब सीएम चरणजीत सिंह चन्नी से जुड़ा सवाल पूछा गया कि उन्होंने बुधवार को बकाया बिजली बिल माफ करने का ऐलान किया है. इसपर केजरीवाल ने कहा, 'केजरीवाल की नकल करना आसान है, अमल करना मुश्किल है, इसके लिए साहस और हिम्मत चाहिए.' केजरीवाल ने दावा किया कि दिल्ली में पहली बार AAP सरकार बनने के बाद कई दागी अफसरों को हटाया गया था, वहीं पंजाब में दागियों को मंत्री बनाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें - 'फ्री' बिजली से वोट उत्पादन, टैक्स का करंट लगाकर यूं जनता से ही वसूला जा रहा पैसा!

पंजाब में सरकार का तमाशा बना - केजरीवाल 

केजरीवाल ने कहा आज से 5 साल पहले पंजाब के लोगों ने उम्मीद करके कांग्रेस की सरकार बनाई थी लेकिन आज सरकार नाम का कुछ दिखाई नहीं दे रहा है. इन्होंने सरकार का तमाशा बना दिया और सत्ता की गन्दी लड़ाई चल रही है. उनका हर नेता सीएम बनना चाहता है. लोगों परेशान हैं कि कहां जाएं.

दिल्ली सीएम ने आगे कहा कि आम आदमी पार्टी पंजाब की तरक्की के लिए प्लानिंग कर रही है. सरकार बनने के बाद AAP क्या करेगी इसकी प्लानिंग बन रही है. इससे पहले 300 यूनिट बिजली मुफ़्त करेंगे, पुराने बिल माफ करेंगे, किसानों के बिल माफ करेंगे.

भगवंत मेरा छोटा भाई - AK

पंजाब में सीएम फेस कौन होगा और भगवंत मान से तकरार की खबरों पर भी केजरीवाल ने जवाब दिया. उस दौरान मान भी वहीं मौजूद थे. केजरीवाल ने कहा, 'भगवंत मेरा छोटा भाई है. एक वक्त वह शो-कॉन्सर्ट आदि से लाखों रुपये कमाता था लेकिन फिर पंजाब के लिए राजनीति में आया. पार्टी में किसी को पद का लालच नहीं है.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें