scorecardresearch
 

Manipur Election Results 2022: मणिपुर में जीते CM बीरेन सिंह, राज्य में फिर बीजेपी की वापसी तय

Election Results Manipur 2022: मणिपुर में 60 सीटों पर सुबह 8 बजे से काउंटिंग जारी है. बता दें कि ढाई बजे तक शुरुआती रुझान में सीएम बीरेन सिंह अपने प्रतिद्वंद्वी यानी कांग्रेस कैंडिडेट से 17782 वोटों से आगे चल रहे हैं.

X
सीएम बीरेन सिंह (फाइल फोटो) सीएम बीरेन सिंह (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 60 सीटों पर सुबह 8 बजे से हो रही है काउंटिंग
  • बीरेन सिंह हिंगांग सीट से लड़ रहे हैं चुनाव
  • हिंगांग सीट से सिर्फ दो कैंडिडेट ही मैदान में

Election Results Manipur 2022: मणिपुर की हिंगांग विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार और सीएम एन.बीरेन सिंह एक बार फिर से जनता का भरोसा जीतने में कायम रहे हैं. बता दें कि बीरेन सिंह 24268 वोट हासिल कर चुके हैं. जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी और कांग्रेस के उम्मीदवार पी. सरतचंद्र सिंह 6486 वोट हासिल कर चुके हैं. ऐसे में साफ है कि बीरेन सिंह मुकाबला जीतते हुए नजर आ रहे हैं.

मणिपुर में सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती शुरू हुई थी. तभी से भारतीय जनता पार्टी बढ़त बनाए हुए थी. 60 सीटों वाली विधानसभा में जादुई आंकड़ा 31 का है. ऐसे में भाजपा शुरुआती रुझान में 31 सीटें जीत चुकी है. वहीं सूबे में कांग्रेस बुरी तरह से पिछड़ती हुई नजर आ रही है. यहां विपक्षी दल कांग्रेस दहाई के आंकड़े को भी नहीं छू सका है.

 

मणिपुर में सीएम एन बीरेन सिंह ने वोटों की गिनती के दौरान पूजा अर्चना की. उन्होंने ट्वीट किया कि गोविंदजी मंदिर में श्री के साथ पूजा की.उन्होंने कहा कि आइए हम भाजपा के साथ मिलकर एक शांतिपूर्ण, समृद्ध और विकसित मणिपुर की ओर बढ़ें.

वोटों की गिनती के दौरान दिलचस्प बात ये है कि शुरुआती रुझान में कांग्रेस जहां दहाई के अंदर सिमटती हुई नजर आ रही है वहीं निर्दलीय उम्मीदवारों का प्रदर्शन काफी शानदार है. सूबे में ढाई बजे तक 23 सीटों पर इंडिपेंटेंड कैंडिडेट आगे चल रहे हैं.

गौरतलब है कि 2017 में कांग्रेस के 28 विधायक होने के बावजूद अपने महज 21 विधायकों के साथ भाजपा ने दो स्थानीय दलों, एनपीपी और एनपीएफ के सहयोग से राज्य में सरकार बनाई थी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें