scorecardresearch
 

'हमने चुटकी बजाकर धारा 370 को खत्म कर दिया', हिमाचल प्रदेश में बोले राजनाथ सिंह

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह गुरुवार को हिमाचल पहुंचे. यहां उन्होंने अलग-अलग स्थानों पर बीजेपी प्रत्याशियों के लिए सभाओं को संबोधित किया. इस दौरान मंच से उन्होंने कैप्टन विक्रम बत्रा और सोमनाथ शर्मा की शहादत को याद किया. यहां POK पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि धैर्य रखिए. भाजपा जो कहती है, वह करती है.

X
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह
रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

हिमाचल प्रदेश में होने वाले विधानसभा चुनावों के चलते सभी राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर से तैयारियों में जुटी हैं. इसको लेकर नेता जगह-जगह रैलियों को संबोधित कर रहे हैं. इस क्रम में गुरुवार को हिमाचल पहुंचे रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने अलग-अलग स्थानों पर बीजेपी प्रत्याशियों के लिए सभाओं को संबोधित किया. इस दौरान मंच से उन्होंने कैप्टन विक्रम बत्रा और सोमनाथ शर्मा की शहादत को याद किया. यहां POK पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि धैर्य रखिए. भाजपा जो कहती है, वह करती है. 

रक्षा मंत्री ने कहा कि आजाद भारत में नेताओं की कथनी और करनी में अंतर की वजह से लोगों में विश्वास कम होता गया. सत्ता जाए तो जाए, लेकिन हम राजनीति में विश्वास कम नहीं होने देंगे. धारा 370 हटाने की बात हमने अपने घोषणा पत्र में कही थी. हमने चुटकी बजाकर धारा 370 को खत्म कर दिया.

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान और अफगानिस्तान में अल्पसंख्यकों का उत्पीड़न होता है. हमने उनको भारत की नागरिकता देने का वादा किया था. आज भी वह अगर भारत आना चाहे तो उनको डंके की चोट पर नागरिकता देंगे. अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण हो रहा है. अर्थव्यस्था के आकार का विस्तार हुआ है. हम दुनिया के पांचवें स्थान पर हैं.

रक्षा मंत्री ने कहा कि कोरोना काल में अर्थव्यस्था लड़खड़ा गई थी. दुनिया भर में महंगाई बढ़ी है. पीएम मोदी ने मंहगाई दर को 7 फ़ीसदी से ज्यादा नहीं बढ़ने दिया. रूस और यूक्रेन युद्ध की वजह से भी महंगाई बढ़ी है. अगर भारत अंतर्राष्ट्रीय मंच पर कुछ बोलता है तो सारी दुनिया के कान खड़े हो जाते हैं. हम सच बोलकर सार्थक राजनीति करना चाहते हैं. जनता को गुमराह करके राजनीति नहीं करना चाहते. रूस ही नहीं, कई देश प्रधानमंत्री की प्रशंसा करते हैं.

उन्होंने कहा कि धारा 370 हटने के बाद आतंकवाद कम हुआ हुआ है. आतंकवाद खत्म होकर रहेगा. उरी हमले में हमारे कई जवान मारे गए थे. फिर भारत ने ताकत दिखाई. ये कोई छोटी मोटो ताकत नहीं है. WHO ने भी करोना काल में भारत सरकार के कार्यों की सराहना की है. प्रधानमंत्री ने कहा है कि हम रक्षा मामलों में भी भारत को आत्मनिर्भर बनायेंगे. मेक इन इंडिया के तहत अब हम एन 410 को हम विदेशों से नहीं खरीदेंगे. ये सब अब भारत में ही निर्मित होंगी.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें