scorecardresearch
 

'जेल जाने से बचाने के लिए खुद को देशभक्त साबित कर रहे', हार्दिक पर गुजरात कांग्रेस का पलटवार

गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष ने कहा कि हार्दिक पटेल के खिलाफ जो राष्ट्रद्रोह का मामला चल रहा है. इस मामले वे जेल जा सकते हैं और जेल जाने से बचने के लिए वे भाजपा में शामिल होंगे और खुद को देशभक्त साबित करेंगे.

X
जगदीश ठाकोर ने हार्दिक पटेल के हर आरोप का जवाब दिया है. -फाइल फोटो जगदीश ठाकोर ने हार्दिक पटेल के हर आरोप का जवाब दिया है. -फाइल फोटो
स्टोरी हाइलाइट्स
  • हार्दिक पटेल ने बुधवार को कांग्रेस से दिया था इस्तीफा
  • हार्दिक पटेल ने कांग्रेस पर लगाए कई आरोप

गुजरात कांग्रेस ने हार्दिक पटेल पर पलटवार किया है. जातिवादी राजनीति करने के आरोप पर गुजरात कांग्रेस की ओर से कहा गया है कि हार्दिक पटेल जेल जाने से बचने के लिए खुद को ज्यादा देशभक्त साबित कर रहे हैं.

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने बुधवार को कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया था. पटेल के इस्तीफे के बाद उन्होंने आज गुजरात कांग्रेस के नेताओं पर जमकर हमला बोला. इसके अलावा हार्दिक पटेल ने राहुल गांधी पर भी हमला बोला. उन्होंने कहा कि पार्टी आलाकमान को भी लोकल मुद्दों की फिक्र नहीं है. वे अदाणी-अंबानी की बात करते हैं और सभी गुजरातियों को चोर बताते हैं. 

हार्दिक पटेल के इन आरोपों को लेकर कांग्रेस के नेताओं ने उनपर पलटवार किया. गुजरात कांग्रेस के अध्यक्ष जगदीश ठाकोर ने कहा कि हार्दिक पटेल पर राष्ट्रद्रोह का मामला दर्ज है और वे उस मामले में जेल नहीं जाना चाहते हैं, इसलिए वे भाजपा में शामिल हो जाएंगे और खुद को देशभक्त साबित करेंगे. जगदीश ठाकोर ने कहा कि जिस तरह से पिछले दिनों सुप्रीम कोर्ट ने हार्दिक के केस में स्टे ऑर्डर दिया, भाजपा नेताओं के साथ हार्दिक पटेल की नजदीकियां भी दिख रही थी, हमें लगा कि हार्दिक हमारे साथ है और वे पार्टी के साथ वफादारी करेंगे. उम्मीद थी कि अमित शाह के लिए जनरल डायर जैसे शब्द प्रयोग करने वाला नेता उनके सामने नहीं झुकेगा लेकिन कल उन्होंने इस्तीफा दे दिया. 

पिता की मौत के बाद कांग्रेस नेताओं के नहीं आने के आरोप पर ठाकोर...

हार्दिक पटेल ने आरोप लगाया था कि उनके पिता की मौत के बाद कोई भी कांग्रेस नेता उनसे मिलने नहीं आया, इस आरोप पर जगदीश ठाकोर ने कहा कि जब हार्दिक के पिता की पुण्यतिथि थी, तब सभी कांग्रेस नेता उनके घर पहुंचे थे. रघु शर्मा गए थे, मैं खुद गया था, सुखराम भाई गए थे, हमारे सभी विधायक गए थे और फिर ऐसा कहना कि कोई भी नेता नहीं आया, इससे बड़ा झूठ क्या हो सकता है.

नरेश पटेल से मुलाकात को लेकर जगदीश ठाकोर ने कहा...

हार्दिक पटेल के बाद अब कांग्रेस को पाटीदार नेता नरेश पटेल से उम्मीद दिख रही है. जगदीश ठाकोर और नरेश पटेल के बीच आज हुई मुलाकात से इसके संकेत मिलते हैं. दोनों नेताओं के बीच हुई मुलाकात को लेकर जगदीश ठाकोर ने कहा कि नरेश भाई के साथ हमारा चाय का कार्यक्रम था. 10 से 15 मिनट का यह पूरा कार्यक्रम रहा. नरेश भाई को कांग्रेस में लाने के लिए गुजरात प्रदेश कांग्रेस के सभी नेता पब्लिकली और रूबरू में मिलकर उनको न्योता दिया है.

हार्दिक के बाद उनके साथियों के कांग्रेस छोड़ने पर जगदीश ठाकोर....

हार्दिक पटेल के इस्तीफे के बाद अब ये भी सामने आ रहा है कि हार्दिक पटेल के साथी भी कांग्रेस छोड़ सकते हैं. इसे लेकर जगदीश ठाकोर ने कहा कि हार्दिक ने जिन लोगों को हार्दिक में टिकट दिलवाई थी और जो अभी विधायक हैं, वह हार्दिक के साथ नहीं जाएंगे. पिछले 1 हफ्ते से हार्दिक पटेल हर किसी को फोन करके कह रहे हैं कि मैं कांग्रेस छोड़ रहा हूं, आप मेरे साथ कांग्रेस छोड़ो, लेकिन अभी तक किसी कांग्रेस नेता या विधायक की ओर से ऐसा कदम नहीं उठाया गया है. 

चिकन, सैंडविच वाले हार्दिक पटेल के आरोप पर जगदीश ठाकोर ने कहा कि अगर चिकन और सैंडविच की ही बात होती तो इतने लोग दाहोद में इकट्ठा नहीं हुए होते. अगर कांग्रेस के नेता एसी रूम में बैठे होते तो दोपहर 12 बजे 46 डिग्री टेंपरेचर में लाखों लोग यहां नहीं आए होते. 

ये भी पढ़ें

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें