scorecardresearch
 

कांग्रेस नेताओं ने कई बार की बेइज्जती, मेरे टुकड़े-टुकड़े तक करने की दे चुके हैं धमकीः मोदी

शुक्रवार को रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि गुजरात में कांग्रेस ने विकास रोकने का काम किया. चुनावी रैली में उन्होंने कहा कि जनता के रुख से साफ है कि गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी जीतेगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा आपस में लड़ाने का काम किया है.

X
अहमदाबाद में पीएम मोदी रैली को संबोधित करते हुए. अहमदाबाद में पीएम मोदी रैली को संबोधित करते हुए.

गुजरात विधानसभा चुनाव को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सौराष्ट, कच्छ, दक्षिण गुजरात और उत्तर गुजरात के बाद अब अहमदाबाद में चुनावी रैली को संबोधित कर रहे हैं. शुक्रवार को रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि गुजरात में कांग्रेस ने विकास रोकने का काम किया. चुनावी रैली में उन्होंने कहा कि जनता के रुख से साफ है कि गुजरात विधानसभा चुनाव में बीजेपी जीतेगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा आपस में लड़ाने का काम किया है.

इस दौरान उन्होंने डोकलाम विवाद को निपटाने को लेकर अपनी रणनीति की भी चर्चा की. इस दौरान उन्होंने साल 1962 के दौरान चीन के साथ युद्ध की भी याद दिलाई. उन्होंने कहा कि हमने पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक की. मोदी ने कहा कि सर्जिकल के बाद पाकिस्तान में चर्चा थी कि इसमें किसी भारतीय सेना के जवान की जान नहीं गई और कई आतंकी मारे गए.

इस दौरान पीएम मोदी ने मणिशंकर अय्यर के नीच वाले बयान को लेकर कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि मनमोहन सरकार में मंत्री रहे कांग्रेस के दिग्गज मंत्री ने मुझे नीच कहा है. उन्होंने जनता से कहा कि आप ही बताइए कि क्या मैं गुजरात में पैदा हुआ, इसलिए नीच हूं? क्या मैं गरीब परिवार में जन्मा, इसलिए नीच हूं? उन्होंने कहा कि यह पहली बार नहीं है. इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मुझे मौत का सौदागर कहा था.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के एक नेता इमरान मसूद ने मेरे टुकड़े-टुकड़े करने की धमकी दी, उसको कांग्रेस ने फिर टिकट भी दिया. कांग्रेस की नेता रेणुका चौधरी ने मुझे वायरस कहा और कहा कि मैंने नमोनिया लाया है. मोदी ने कहा, ''कांग्रेस के नेता जयराम रमेश ने मेरी तुलना भस्मासुर से की. कांग्रेस नेता बेनी प्रसाद वर्मा ने मुझे पागल कुत्ता कहा. वर्मा ने यह भी कहा कि हम इस पागल कुत्ता को चुनाव नहीं जीतने देंगे. इसके अलावा कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने मुझे गंगू तेली कहा.''

पीएम ने कहा, ''कांग्रेस नेताओं ने मेरे खिलाफ ऐसी अभद्र भाषा का इस्तेमाल सार्वजनिक रूप से किया है.'' प्रधानमंत्री ने कहा, 'कांग्रेस महासचिव दिग्विजय सिंह ने मेरी सरकार को राक्षस राज और मुझे रावण तक कहा. यूपी कांग्रेस के प्रमुख प्रमोद तिवारी ने कहा कि मोदी हिटलर, मुसोलिनी और गद्दाफी की सूची में शामिल है.'' उन्होंने कहा, ''दिन रात कांग्रेस ने मुझको गाली दी, लेकिन मैं शांति रहा. इसकी वजह यह है कि मेरी प्राथमिकता काम करना है.'' 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता मुझे कभी चायवाला, नीच, पागल कुत्ता, भस्मासुर, रावण, नाली का कीड़ा और न जाने क्या-क्या कहा. कांग्रेस में कोई जिम्मेदार नेता ही नहीं है. मोदी ने कहा कि लगातार कांग्रेस पार्टी का देश से सफाया हो रहा है. मोदी ने कहा कि गोवा, उत्तराखंड, मध्य प्रदेश, जम्मू-कश्मीर और ओडिशा समेत कई राज्यों में कांग्रेस की सत्ता जा चुकी है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें