scorecardresearch
 

Goa Assembly Result 2022: 'उत्पल पर्रिकर की हार से नहीं हुई खुशी', देवेंद्र फडणवीस की सहानुभूति

Goa Assembly Result 2022: गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री दिवंगत मनोहर पर्रिकर के बड़े बेटे उत्पल पर्रिकर पणजी सीट से चुनाव लड़ना चाहते थे. लेकिन बीजेपी ने उनको टिकट देने से साफ इनकार कर दिया था जिसके बाद उत्पल निर्दलीय मैदान में उतर गए थे और उन्हें हार का सामना करना पड़ा.

X
Goa में बीजेपी 20 सीटें जीत चुकी है. Goa में बीजेपी 20 सीटें जीत चुकी है.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • उत्पल पर्रिकर हारे विधानसभा चुनाव
  • BJP छोड़ निर्दलीय उतरे थे चुनावी मैदान में
  • कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आए प्रत्याशी ने हराया

Goa Assembly Result 2022: गोवा विधानसभा चुनाव के नतीजों में भारतीय जनता पार्टी बहुमत के आंकड़े के करीब है. राज्य की हॉट सीट पणजी से बाबुश मोनसेरेट ने जीत दर्ज कर अपने प्रतिद्वंद्वी उत्पल पर्रिकर को हराया है. खास बात यह है कि गोवा में बीजेपी प्रभारी देवेंद्र फडणवीस ने उत्पल पर्रिकर की हार पर नाखुशी जाहिर की है.

गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री और देश के रक्षा मंत्री रहे दिवंगत मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर की हार पर देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि वह बीजेपी प्रत्याशी बाबुश मोनसेरेट की जीत से खुश हैं, लेकिन उत्पल की हार से उन्हें खुशी नहीं हुई. इसकी वजह बताते हुए फडणवीस ने कहा कि पर्रिवार परिवार को वह अपना मानते हैं. 

इस बार भी प्रमोद सावंत को गोवा का मुख्यमंत्री बनाया जाएगा या नहीं? इस पर बीजेपी के राज्य प्रभारी देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि प्रमोद सावंत पर पार्टी फैसला करेगी. सीएम पद का नाम फाइनल करने के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक जल्द गोवा आएंगे.

बता दें कि अभी तक बीजेपी के सीएम उम्मीदवार को फाइनल नहीं किया गया है. प्रमोद सावंत के नाम पर फिलहाल कोई सहमति नहीं बनी है. 

फडणवीस ने स्पष्ट किया कि भाजपा के आज राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश करने की कोई संभावना नहीं है. बीजेपी नेता ने यह भी दावा किया कि महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (MGP) भी बीजेपी सरकार का हिस्सा बनेगी.    

गौरतलब है कि गोवा में पणजी सीट से जीत हासिल करने वाले मोनसेरेट साल 2019 में ही बीजेपी में शामिल हुए थे. कांग्रेसी मोनसेरेट अपने 9 अन्य विधायकों के साथ सत्तारूढ़ दल बीजेपी में शामिल हुए थे.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें