scorecardresearch
 

Goa Election Results: सीएम प्रमोद सावंत सांकेलिम से जीते, सरकार बनाने के लिए निर्दलीयों से साथ का ऐलान

Goa Election Results: गोवा में सांकेलिम सीट से चुनाव लड़ रहे सीएम कैंडिडेट प्रमोद सावंत चुनाव जीत गए हैं. उन्होंने कांग्रेस कैंडिडेट को मात दी. हालांकि जीत का मार्जिन बेहद कम है.

X
भाजपा कैंडिडेट और सीएम प्रमोद सावंत भाजपा कैंडिडेट और सीएम प्रमोद सावंत
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 40 सीटों पर हो रही है मतगणना
  • टीएमसी ने सूबे में हार स्वीकार की

Goa Election Results: गोवा की सांकेलिम विधानसभा सीट से प्रमोद सावंत शुरुआती जीत गए हैं. वैसे आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, दोपहर 3:50 बजे तक हुई वोटों की गिनती में प्रमोद सावंत को 11795 वोट मिले थे. उनके प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस प्रत्याशी धर्मेश सगलानी 11414 वोटों के साथ दूसरे नंबर पर चल रहे थे. प्रमोद सावंत कांग्रेस के धर्मेश से सिर्फ 381 वोटों से आगे चल रहे थे. 

वहीं, सरकार बनाने के सवाल पर प्रमोद सावंत ने कहा कि उनसे 3 निर्दलीयों ने समर्थन का वादा किया है. जानकारी के मुताबिक गोवा में भारतीय जनता पार्टी सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरने के बाद आज शाम राज्यपाल पी एस श्रीधरन पिल्लई से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा पेश कर सकती है.

दोपहर 03:50 बजे तक आए रुझान के तहत ये रहा परिणाम (फोटोः ECI)

गोवा में 40 सीटों के लिए सुबह 8 बजे से जारी काउंटिंग में शुरुआती दौर से ही भाजपा आगे चल रही है. हालांकि बीच में कांग्रेस और भाजपा में कड़ी टक्कर होती हुई नजर आ रही थी. बता दें कि गोवा में पिरोल सीट से बीजेपी प्रत्याशी गोविंद गौड़े और Sanvordem सीट से भाजपा के गणेश गांवकर जीत चुके हैं.

वहीं टीएमसी ने कहा कि हम इस जनादेश को पूरी विनम्रता के साथ स्वीकार करते हैं. हम हर गोयनकर का विश्वास और प्यार जीतने के लिए कड़ी मेहनत करेंगे. चाहे कितना भी समय लगे, हम यहां रहेंगे और हम गोवा के लोगों की सेवा करना जारी रखेंगे. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें