scorecardresearch
 

गोवा में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस में हलचल, नए चेहरों को टिकट देने की मांग

साल 2017 गोवा विधानसभा चुनाव में किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला था. सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर कांग्रेस उभरी लेकिन वो सरकार बनाने का दावा नहीं पेश कर पाई थी.

कांग्रेस नेता जॉर्ज कुरियन कांग्रेस नेता जॉर्ज कुरियन
स्टोरी हाइलाइट्स
  • गोवावासियों की भावनाओं के साथ जाना होगाः जॉर्ज कुरियन
  • कहा- राहुल को गोवा के बार में सही जानकारी देना मेरा कर्तव्य

गोवा में आगामी विधानसभा को लेकर कांग्रेस पार्टी में हलचल बढ़ गई है. कांग्रेस नेता जॉर्ज कुरियन ने अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में नए चेहरे को टिकट दिए जाने की मांग की है. साथ ही कहा है कि पार्टी को गोवा वासियों की भावनाओं के साथ जाना होगा. 

जॉर्ज कुरियन ने राहुल गांधी को टैग करते हुए ट्वीट किया-  'कांग्रेस को बहुमत गोवा वासियों की भावनाओं के साथ जाना होगा यदि अगली सरकार बनाने के बारे में गंभीर हैं, तो वे सभी नए विश्वसनीय चेहरों को बिना भ्रष्टाचार के आरोपों के टिकट दिए जाने की मांग करते हैं. राहुल को गोवा के बारे में सही जानकारी देना मेरा कर्तव्य है.' 

बता दें कि साल 2017 गोवा विधानसभा चुनाव में किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला था. सबसे बड़ी पार्टी के तौर पर कांग्रेस उभरी लेकिन वो सरकार बनाने का दावा नहीं पेश कर पाई थी. कांग्रेस के पास उक्त 17 विधायक थे, जबकि बीजेपी ने 13 सीटों पर जीत दर्ज की थी. बाद में कांग्रेस के कई विधायक बीजेपी में शामिल हो गए थे. 

टीएमसी लड़ सकती है चुनाव

सांसद डेरेक ओ ब्रायन समेत तृणमूल कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेता इन दिनों गोवा के दौरे पर हैं. अटकलें लगाई जा रही हैं कि गोवा में ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में उतर सकती है. 

केजरीवाल ने किए कई बड़े ऐलान

बीते दिनों आम आदमी पार्टी प्रमुख और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गोवा में कई अहम ऐलान किए थे. उन्होंने कहा था कि अच्छी नीयत वाली ईमानदार सरकार आएगी तो सबकुछ हो सकता है. उन्होंने कहा कि गोवा में अगर आम आदमी पार्टी की सरकार बनी तो राज्य के हर घर से एक बेरोजगार युवा को नौकरी दी जाएगी. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें