scorecardresearch
 

योगी सरकार के मंत्री रघुराज सिंह बोले- 'मदरसों में आतंकियों को ट्रेनिंग दी जाती है'

यूपी के मंत्री के मुताबिक मदरसों में आतंकियों को ट्रेनिंग दी जाती है और वो आतंकवाद के नए अड्डे बन गए हैं. उन्होंने कहा कि मदरसे आतंकवादियों के अड्डे हैं, वहां आतंकवादियों को ट्रेनिंग दी जाती है.

योगी सरकार में राज्यमंत्री ठा. रघुराज सिंह योगी सरकार में राज्यमंत्री ठा. रघुराज सिंह
स्टोरी हाइलाइट्स
  • योगी सरकार के मंत्री की फिसली जुबान
  • मदरसों को बता दिया आतंकियों का अड्डा

यूपी चुनाव करीब हैं, धर्म वाली सियासत जोर पकड़ रही है और हर बयान समीकरण साधते हुए दिए जा रहे हैं. इसी कड़ी में योगी सरकार में राज्य मंत्री ठा. रघुराज सिंह ने एक बार फिर विवादित बयान दे दिया है. ये बयान मुसलमान और मदरसों को लेकर है.

मदरसों पर मंत्री का विवादित बयान

मंत्री के मुताबिक मदरसों में आतंकियों को ट्रेनिंग दी जाती है और वो आतंकवाद के नए अड्डे बन गए हैं. उन्होंने कहा कि मदरसे आतंकवादियों के अड्डे हैं, वहां आतंकवादियों की ट्रेनिंग दी जाती है. मदरसे से निकलने वाला व्यक्ति आतंकवादी बनता है, उनकी सोच आतंकवादी की होती है. अगर भगवान ने मुझे मौका दिया, तो पूरे देश के मदरसे बंद कर दूंगा. अब मंत्री यहीं नहीं रुके, उन्होंने अपने बयान में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी का भी जिक्र कर दिया.

उनकी मानें तो आतंकवाद का मुंह कुचलना है, सर्प की तरह जैसे उसका फन कुचल दिया जाता है. उसी तरह आतंकवाद का भी फन हम कुचलेंगे. उत्तर प्रदेश में 250 मदरसे थे, आज 22000 मदरसे स्थापित कर दिये गये हैं. उन्होंने कहा कि अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी से वानी निकला था. वो भी मदरसे से जम्मू कश्मीर से पढ़कर आया था. यहीं का था. जिस भी मदरसे से जो पढ़े हैं, जितने भी आईएसआई के एजेंट हैं, सारे मदरसे से निकले हुए हैं. 

केरल सरकार भंग करने की मांग

इसके बाद रघुराज सिंह ने केरल की वामपंथी सरकार को भी निशाने पर लिया. उन्होंने जोर देकर कहा कि दक्षिण भारत के उस राज्य में इस्लामिक वाद चल रहा है. वे कहते हैं कि आज केरल में इस्लामिक वाद चला रहे हैं. वहां हिन्दू बेटियों के साथ अत्याचार हो रहा है. कम्यूनिष्ठ सरकार है वहां पर. मैं प्रधानमंत्री से निवेदन करूंगा कि केरल सरकार को भंग करके अविलम्ब राष्ट्रपति शासन लगा देना चाहिए.

इससे पहले भी कई दूसरे मंत्री अपनी सहुलियत के हिसाब से ऐसे बयान दे चुके हैं. अगर सपा प्रमुख अखिलेश यादव जिन्ना का मुद्दा उठा रहे हैं तो खुद सीएम योगी भी अपनी रैलियों में कब्रिस्तान और अब्बाजाान जैसे शब्दों का प्रयोग कर रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें